Balaji Wafers की डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे लें? | Balaji Wafers Distributorship in hindi

Balaji Wafers Distributership hindi | Balaji Wafers Kya Hai | How To Get Balaji Wafers Distributership in India | बालाजी वेफर्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे लें? 2023 | बालाजी वेफर्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप के लिए आवेदन कैसे करें? 2023

हैलो दोस्तों स्वागत है आपका आज की इस शानदार पोस्ट में। क्या आप किसी कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटरशिप ले कर अच्छी खासी कमाई करने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह पोस्ट आपके लिए है। क्योंकि आज मैं आपको बताने वाला हूं बालाजी वेफर्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे लें? (Balaji Wafers Distributorship in hindi)

1976 में भारत के गुजरात शहर में शुरू हुई यह कंपनी बहुत बड़े बड़े लेवल पर नमकीन तथा चिप्स का प्रोडक्शन करती है। यह नमकीन प्रोडक्शन करने में भारत के टॉप कंपनी में से एक है।

$ads={1}

बालाजी वेफर्स कंपनी की पूरे भारत में 800 से ज्यादा डिस्ट्रीब्यूटर हैं। इसके साथ ही 50 से ज्यादा प्रोडक्ट रेंज होने के कारण इस कंपनी का वर्चस्व धीरे धीरे बढ़ता ही जा रहा है। अभी कंपनी और भी नए-नए तथा यूनिक प्रोडक्ट लॉन्च करने की सोच रही है। 

उम्मीद है मार्केट में आपको जल्दी कुछ और बालाजी वेफर्स कंपनी के प्रोडक्ट देखने को मिलेंगे। 

इतने डिस्ट्रीब्यूटर होने के कारण कंपनी को अपने सामान को ग्राहक तक पहुंचाने में कोई परेशानी नहीं होती है। तो अगर आप भी नमकीन तथा चिप्स का होलसेल व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं तो बालाजी वेफर्स का डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। 

हालांकि इस व्यापार को शुरू करने में आपको अच्छे खासे रुपए निवेश करने पड़ सकते हैं। यहां पर आपके मन में एक और सवाल आ रहा होगा कि क्या यह व्यापार सदाबहार रहेगा? तो मैं आपको बता दूं नमकीन तथा चिप्स की बिक्री कभी कम नहीं हुई थी और आगे भी नहीं होगी। 

इसकी मार्केट में पकड़ बहुत ही अच्छी है। जिसके कारण अगर आप इस व्यापार को शुरू करते हैं तो आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। 

{tocify} $title={Table of Contents}

बालाजी वेफर्स डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे लें? 2023 (Balaji Wafers Distributorship in hindi)

Balaji Wafers की डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे लें?
Balaji Wafers की डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे लें?

सभी कंपनी अपने सामान को ग्राहक तक आसानी से पहुंचाने के लिए लोगों को डिस्ट्रीब्यूटरशिप देती है। जो भी किसी कंपनी का डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेता है वह डिस्ट्रीब्यूटर कहलाता है। कंपनी खुद सभी जगह जाकर काम नहीं कर सकती है। 

इसीलिए वह लोगों को डिस्ट्रीब्यूटरशिप देती है जिसकी मदद से कंपनी कम समय में अपने सामान को ज्यादा से ज्यादा ग्राहक तक आसानी से पहुंचा पाती है।  

इसे सीधे भाषा में आप ये भी बोल सकते हैं कि कंपनी अपने नाम का जगह-जगह ब्रांच खोलवाती है। कंपनी डिस्ट्रीब्यूटर को अपने सामान को बेचने का प्रोत्साहन देती है, जिसके बदले वो डिस्ट्रीब्यूटर से इसकी चार्ज लेती है और इसी तरह कंपनी की दोनों तरह से कमाई होती है। 

ठीक इसी तरह बालाजी वेफर्स कंपनी भी आपको उनके डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेकर सामान बेचने का प्रोत्साहन देती है जिसके बदले आपको उन्हें डिसटीब्यूटरशिप चार्ज देना होता है।

अब आपके मन में बालाजी वेफर्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए कितने रुपए निवेश करने होंगे? तथा इसके अलावा भी कई सवाल होंगे। इसका जवाब मैंने आपको आगे बताया है पोस्ट को पूरा पढ़ें।

इन्हे भी पढ़ें :-

• पिज्जा हट की फ्रेंचाइजी कैसे लें? जाने हिंदी में

अंडे का बिजनेस कैसे शुरू करें?

बालाजी वेफर्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए कितने रुपए निवेश करने होंगे? 

अब बात आती है कि Balaji Wafers Distributorship Cost 2023 में कितनी है। तो मैं आपको बता दूं आप जितना बड़ा व्यापार शुरू करेंगे आपको इतने ज्यादा रुपए निवेश करने पड़ेंगे। अगर आपके पास खुद की जमीन है तो आपको कम रुपए निवेश करने पड़ेंगे। वहीं अगर आपके पास जमीन नहीं है तो अच्छे खास रुपए निवेश करने पर सकते हैं।

येलो डायमंड एजेंसी लेने के लिए आपको नीचे दिए गए कुछ चीजों में निवेश करने पड़ते हैं। इसमें आपको गोडाउन तथा वाहन भी करनी पड़ती है। 

Land Cost - अगर आपके पास खुद की जमीन नहीं है तो जमीन खरीदने में आपको 5 लाख रुपए से 20 लाख रुपए तक निवेश करने पड़ सकते हैं।

Distributership Cost - बालाजी वेफर्स कंपनी की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए आपको 2 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक निवेश करने पर सकते हैं।

Godown Cost - डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के बाद आपको गोडाउन भी खरीदना होगा। जिसमें आपको 2 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक निवेश करने होंगे।

Vehicle Cost - जैसा कि मैंने आपको बताया था बालाजी वेफर की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए आपको गाड़ियां भी खरीदनी होगी। जिसमें आपको 2 लाख से 6 लाख रुपए निवेश करने होंगे।

Other Charges - बालाजी वेफर्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए आपको और भी कुछ सामानों में रुपए निवेश करने पड़ सकते हैं जिसमें कम से कम 1 से 2 लाख रुपए लग जाएंगे। 

Total Investment - इन सभी राशि को जोड़ दिया जाए तो बालाजी वेफर्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए आपको 10 लाख रुपए से 20 लाख रुपए तक निवेश करने होंगे। अगर आपके पास इतने रुपए हैं तो बालाजी वेफर्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने में कोई भी परेशानी नहीं होगी 

बालाजी वेफर्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए कितनी जगह की जरूरत है?

अब बात आती है कि बालाजी वेफर की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने में आपको कितनी जगह की जरूरत पड़ेगी तो मैं आपको बता दूं यह आप पर निर्भर करता है कि आप इस में कितने ज्यादा रुपए निवेश करना चाहते हैं। 

यदि आप इसमें अच्छा खासा स्टॉक खरीदना चाहते हैं तो आपको ज्यादा जगह की जरूरत पड़ेगी। वहीं अगर आप इस व्यापार को छोटे स्टॉक के साथ शुरू कर रहे हैं तो ज्यादा जगह की जरूरत नहीं होगी। 

कोई भी कंपनी डिस्ट्रीब्यूटरशिप देने के लिए गोडाउन और ऑफिस की जगह के लिए जमीन की मांग करती है। यह मैं आपको एक बात और बताना चाहूंगा कि जो भी जमीन आप करने जा रहे हैं या आपके पास पहले से है वह अच्छी लोकेशन पर होनी चाहिए। 

लोकेशन अच्छी होगी तो बालाजी वेफर्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप में आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी।

Office - 200 Square Feet To 250 Square Feet

Godown - 1500 Square Feet To 2000 Square Feet

Other Space - 1500 Square Feet To 1800 Square Feet

बालाजी वेफर्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए जरूरी दस्तावेज :-

बालाजी वेफर्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए आपको बहुत ज्यादा दस्तावेज की जरूरत नहीं होती है। आमतौर पर कोई भी कंपनी डिस्ट्रीब्यूटरशिप देने के लिए इतने दस्तावेज की मांग करते ही हैं। तो ये हैं कुछ दस्तावेज जिनकी जरूरत आपको पड़ेगी बालाजी वेफर्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने में।

• ID Proof - Aadhar Card, Pan Card, Voter ID Card

• Address Proof - Ration Card, Electricity Bill, Gas Connection Book

• Bank Account Paassbook के साथ

• Photo

• Mobile Number

• Email Id

• कुछ और जरूरी दस्तावेज

बालाजी वेफर्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप के लिए आवेदन कैसे करें? 

(How To Apply For Balaji Wafers Distributership In Hindi) बालाजी वेफर्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के लिए आपको कंपनी से संपर्क करना होगा। कंपनी से संपर्क करने के 2 तरीके हैं पहला आप ऑनलाइन इसकी वेबसाइट पर जाकर डिस्ट्रीब्यूटरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं तथा दूसरा अगर आप कंपनी के किसी और डिस्ट्रीब्यूटर से मिलते हैं और उनसे पूछते हैं कि आपने डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे ली है तो वो आपको जरूर बता देंगे। 

बालाजी वेफर्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करते हैं? इसकी जानकारी मैंने आपको कुछ Steps में नीचे दी है :-

Step 1 : बालाजी वेफर्स की एजेंसी लेने के लिए आपको ऑनलाइन इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। 

Step 2 : बालाजी वेफर्स की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के साथ हीं आपको एक फॉर्म दिखाई देगी। उसमें पूछी जा रही जानकारी आपको सही से भरनी है और सबमिट कर देना है।  

फॉर्म सबमिट करते के साथ ही आपको 48 घंटे के अंदर या कुछ ही दिनों बाद कंपनी द्वारा आपसे संपर्क किया जाएगा। उम्मीद है आपको पता चल गया होगा कि बालाजी वेफर्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप के लिए आवेदन कैसे करते हैं?

बालाजी वेफर्स की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेकर कितना कमाया जा सकता है?

बालाजी वेफर की डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के बाद आपको बहुत से प्रोडक्ट दिए जाते हैं। जिसमें सभी प्रोडक्ट की प्रॉफिट मार्जिन अलग-अलग होती है। जैसा कि मैंने आपको बताया था बालाजी वेफर्स कंपनी की 51 से ज्यादा प्रोडक्ट है। इन सभी पर आपको अच्छे खासे प्रॉफिट मार्जिन देखने को मिलते हैं।

बाकी अगर आपको पूरे अच्छे से जानना है कि डिस्ट्रीब्यूटरशिप लेने के बाद आप इससे कितना कमा सकते हैं और इसमें कितना फायदा है तो इसके लिए आप कंपनी से संपर्क कर सकते हैं और जानकारी हासिल कर सकते हैं।

बालाजी वेफर्स प्राइवेट लिमिटेड

Vajdi (Vad), Kalawad Road,

Ta. Lodhika, Dist. Rajkot – 360021,

State : Gujarat (India).

Phone : +91-281-2783755/56

+91- 7069014141

E-mail : contact@balajiwafers.com

• खुद का बिजनेस कैसे शुरू करें? अभी जानें

अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं जिन्हें किसी बड़ी कंपनी के डिस्ट्रीब्यूटरशिप या फ्रेंचाइजी लेनी है तो बालाजी वेफर्स एक बहुत अच्छा बिजनेस आइडिया हो सकता है। इस व्यापार में कमाई तो बहुत है बस कमाने के लिए आपके पास एक सही जरिया होना चाहिए। 

Mohit Sinha

हैलो, मेरा नाम Mohit Sinha है। मैं पटना का रहना वाला हूं और इस Blog के माध्यम से मैं आप तक व्यापार और पैसे से संबंधित जानकारी पहुंचाने की कोशिश करता हूं। आपसे विनती है कि अपना प्यार हम पर बनाएं रखें ❤️ facebook youtube telegram

एक टिप्पणी भेजें

कृपया कॉमेंट बॉक्स में लिंक ना दें।

और नया पुराने