Haldiram की फ्रेंचाइजी कैसे लें? | Haldiram Franchise Online Apply

क्या आप ऐसे बिग बिजनेस आईडियाज इन हिंदी की तलाश में हैं जिसमे अधिक निवेश के साथ मोटी कमाई भी हो तो ये पोस्ट आपके लिए है। क्योंकि आज मैं आपको बताने वाला हूं हल्दीराम की फ्रेंचाइजी कैसे लें? (Haldiram Franchise In Hindi) वैसे तो किसी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेकर बिजनेस शुरू करना सबकी बस की बात नहीं है। 

पर आज जो भी जानकारी मैं आपको दूंगा उसके बाद आप आसानी से जान जाएंगे कि हल्दीराम की फ्रेंचाइजी कैसे लेते हैं?

$ads={1}

हल्दीराम अपने ज्यादातर मिठाई तथा नमकीन बनाती है। इसके डीलरशिप लेकर व्यापार शुरू करना बहुत ही सरल है। बस आपके पास सही जानकारी और बिजनेस प्लान होना चाहिए। हल्दीराम आज के समय में इतनी बड़ी कंपनी है कि सिर्फ भारत में ही नहीं भारत के बाहर भी इसके कई डीलर हैं। 

हल्दीराम आपको तीन तरह की फ्रेंचाइजी लेने की सुविधा प्रदान करती है जो आगे मैं आपको बताने वाला हूं। तो चलिए बिना देरी के इस पोस्ट को शुरू करते हैं। हल्दीराम की डीलरशिप कैसे लें? बताने से पहले मैं आपको हल्दीराम कंपनी के बारे जानकारी देना चाहूंगा। (Haldiram Franchise Online Apply)

{tocify} $title={Table of Contents}

हल्दीराम कंपनी की जानकारी (About Haldiram Company)

हल्दीराम की स्थापना 1941 में Ganga Bishan Agarwal ने की थी। यह स्नैक्स, मिठाई, पेय पदार्थ, जमे हुए भोजन और कई अन्य उत्पादों जैसे विभिन्न उत्पादों का निर्माण करता है। 1937 में, Bikaner, Rajasthan में एक छोटी खुदरा मिठाई और नमकीन की दुकान के रूप में स्थापित किया गया। यह थार रेगिस्तान में एक छोटा लेकिन महत्वपूर्ण शहर है। 

हल्दीराम के संस्थापक श्री शिवकिसन अग्रवाल ने हमेशा एक साम्राज्य बनाने, पारंपरिक मिठाइयाँ / नमकीन बनाने, हर अवसर पर अपनी छाप छोड़ने और आम आदमी के दिल के करीब आने का सपना संजोया है।

हल्दीराम का सपना : (Haldiram Franchise Hindi)

• भारत और विदेशों में, व्यवस्थित और Organic तरीके से व्यापार में Sustainable विकास प्राप्त करना।

• हमेशा नए तरह के प्रोडक्ट्स को बनाना और सुधार करते रहना जिससे ग्राहक को ज्यादा से ज्यादा चीजों के आनंद लेने का मौका मिले।

• पारंपरिक स्नैक आइटम, भारतीय मिठाइयों में नेतृत्व को मजबूत करें और Western Snacks आइटम में नेतृत्व प्राप्त करें।

• balaji Wafers की डिस्ट्रीब्यूटरशिप कैसे लें? हिंदी में जानें

हल्दीराम का लक्ष्य : 

• भारत या विदेश में उचित मूल्य पर Global Standards के अनुसार बनाए गए Authentic, Tasty और अच्छी Quality वाले शाकाहारी खाद्य उत्पाद उपलब्ध कराएं। 

• एक अनुकूल Working Environment प्रदान करें जो सर्वोत्तम प्रतिभा को आकर्षित करे और कर्मचारियों को उत्कृष्टता और कैरियर बनाने का अवसर प्रदान करे।

• प्रोडक्ट Innovation के माध्यम से Competitors से आगे रहें, नई तकनीकों को अपनाएं और उत्पादन की Optimum Cost प्राप्त करें।

• Stockists, Distributers, Retailers, Suppliers, आदि सहित सभी Stockholder को विकास का अवसर प्रदान करें।

• शेयरधारकों की कुल संपत्ति में वृद्धि। 

• जहां तक ​​हो सके कर्ज मुक्त कंपनी बनें।

• सामाजिक कार्यों में योगदान दें।

• हमेशा कानून का पालन करें और पर्यावरण की देखभाल करें।

हल्दीराम फ्रेंचाइजी क्या है?

Haldiram Shop Franchise : जब कोई कंपनी शुरू होती है तो शुरुआती समय में उसे Grow करने में थोड़ा समय लगता है पर जैसे समय बीतता जाता है कंपनी की Growth भी बढ़ती जाती है। इसका सबसे बड़ा कारण यही है कि सभी कंपनी अपने व्यापार को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए व्यापारियों को उनकी कंपनी का फ्रेंचाइजी प्रदान करती है। इससे कंपनी का नेटवर्क बहुत कम समय में, बिना कहीं जाए दूसरे व्यापारियों की मदद से बहुत तेजी से बढ़ता है। 

कंपनी अपना व्यापार बढ़ाने के लिए जगह जगह अपना एक ब्रांच करवाती है। ब्रांच ओपन करवाने के बाद कंपनी उन्हें अपने सामान को बेचने का प्रोत्साहन देती है जिसे हम फ्रेंचाइजी या डीलरशिप कहते हैं। किसी भी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको उनके कुछ Charges देने होते हैं। 

इसी किसी तरह हल्दीराम कंपनी में अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए लोगों को हल्दीराम का फ्रेंचाइजी ओपन करने की प्रोत्साहन दे रही है। हल्दीराम फ्रेंचाइजी के अंदर अनेक प्रकार के मिठाई तथा नमकीन की बिक्री की जाती है। इसके अलावा हल्दीराम आपको अपना रेस्टोरेंट खोलने की भी सुविधा देती है जो हल्दीराम्स कंपनी के अंतर्गत आएगा। 

उम्मीद है अब आपको पता चल गया होगा हल्दीराम की फ्रेंचाइजी क्या है। आप बात आती है कि हल्दीराम की फ्रेंचाइजी कैसे लें? और इसके लिए क्या-क्या करना होगा?

Haldiram की Franchise कैसे लें? (Haldiram Franchise In Hindi)

Haldiram की फ्रेंचाइजी कैसे लें?
Haldiram की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

हल्दीराम की फ्रेंचाइजी लेना कोई छोटी मोटी बात नहीं है। इसके लिए आपको कुछ जरूरी Process से गुजरना पड़ता है। इसके अलावा अगर आपको नहीं पता है तो मैं आपको बता दूं हल्दीराम की फ्रेंचाइजी 3 तरह की होती है। आप तीनों में से कौन-सी फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं यह आपको पहले तय करना होगा।

इसके अलावा हल्दीराम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए कितने रुपए निवेश करने होंगे? इससे कमाई कितनी होगी? यह सभी जानकारी आगे मैं आपको देने वाला हूं तो कृपया करके पोस्ट को पूरा पढ़ें।

हल्दीराम फ्रेंचाइजी के प्रकार (Type Of Haldiram's Franchise)

हल्दीराम की फ्रेंचाइजी तीन प्रकार की होती है आप भी इन तीनों में से किसी भी एक को चुन सकते हैं और अपना व्यापार शुरू कर सकते हैं। तीनों के अलग-अलग नियम और कानून है जो आगे मैंने आपको बताया है।

1. Casual Dining

2. Kiosk

3. Quick Service Restaurants

हल्दीराम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए कितने रुपए निवेश करने होंगे?

Haldiram Franchise Cost : हल्दीराम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको बहुत सी चीजों में पैसे निवेश करने होते हैं जैसे अगर आपके पास खुद की जमीन है जहां आप हल्दीराम की फ्रेंचाइजी लेकर बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो ऐसे में आपको ज्यादा रुपए निवेश नहीं करने पड़ेंगे। 

जैसा कि मैंने आपको बताया था हल्दीराम अमूमन 3 तरह की फ्रेंचाइजी देती है। अब यह आप पर निर्भर करता है कि आप कितने रुपए निवेश कर सकते हैं और इन तीनों में से किसी एक हल्दीराम की फ्रेंचाइजी खोल सकते हैं। जितनी बड़ी आप फ्रेंचाइजी लेंगे आपको इतना ज्यादा इन्वेस्टमेंट भी करना पड़ेगा।

बहुत बार ऐसा भी होता है कि आपके चुने गए लोकेशन के हिसाब से आपको पैसे निवेश करने पड़ते हैं। चलिए विस्तार में जानते हैं कि हल्दीराम की किस फ्रेंचाइजी को लेने में कितने रुपए निवेश करने पड़ेंगे? और क्या-क्या चीजों की जरूरत पड़ेगी?

Casual Dining :- यदि आप हल्दीराम की कैजुअल डायनिंग की फ्रेंचाइजी ओपन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अधिक रुपए निवेश करने पड़ते हैं। क्योंकि कैजुअल डायनिंग में एक सुंदर सा रेस्टोरेंट होता है जिसे आपको अच्छे से डेकोरेट करवाना होता है तथा आपको इसके सामान भी खरीदने पड़ते हैं। जिसमें आपको अच्छे खासे रुपए निवेश करने पड़ जाते हैं। (Haldiram Franchise Cost)

Land Cost : 50 लाख रुपए से 1 करोड़ रुपए तक ( अगर आपके पास पहले से जमीन है जहां आप हल्दीराम की फ्रेंचाइजी शुरू करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको पैसे नहीं लगने वाले हैं)

Brand Security :- करीब 10 लाख रुपए से 15 लाख रुपए तक

Restaurants Cost :- करीब 20 लाख रुपए से 50 लाख रुपए तक

Staff Salay:- करीब 2 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक 

Other Charge :- 10 लाख रुपए तक

Kiosk :- यदि आप किसी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं पर आप ज्यादा रुपए निवेश नहीं कर सकते हैं तो ऐसे में आप हल्दीराम की Kiosk फ्रेंचाइजी ले सकते हैं। बागी2 फ्रेंचाइजी के मुकाबले इस फ्रेंचाइजी में आपको कम रुपए निवेश करने पड़ते हैं। (Haldiram Franchise Cost)

Land Cost :- 20 लाख रुपए से 50 लाख रुपए तक (यदि आपके पास खुद की जमीन है तो आपको यह पैसे नहीं लगेंगे)

Brand Security :- लगभग 5 लाख रुपए से 10 लाख रुपए तक

Restaurants Cost :- Restaurant में आपको 10 लाख रुपए से 30 लाख रुपए तक निवेश करने होंगे।

Staff Salay:- लगभग 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक

Other Charge :- बाकी के कामों में आपको लगभग 7 लाख रुपया तक निवेश करने होंगे।

Quick Service Restaurants :- यदि आप किसी बड़े व्यापार को शुरू करने की सोच रहे हैं और आपके पास एक करोड़ रुपए से 3 करोड़ तक बजट है तो ये फ्रेंचाइजी बिजनेस आपके लिए है। इस व्यापार में लागत तो बड़ी है पर कमाई भी बहुत ज्यादा है।

Land Cost :- जमीन में आपको 50 लाख रुपए से 1.5 करोड़ रुपए तक लग सकते हैं। यदि व्यापार शुरू करने के लिए आपके पास पहले से जमीन है तो आपको ये पैसे नहीं लगेंगे)

Brand Security :- करीब 20 लाख रुपए से 50 लाख रुपए 

Restaurants Cost :- 30 लाख रुपए से 60 लाख तक

Staff Salay:- लगभग 5 लाख रुपए से 10 लाख रुपए

Other Charge :- बाकी के कामों में आपको 10 लाख रुपए तक खर्च हो सकते हैं।

उम्मीद है अब आपको पता चल गया होगा हल्दीराम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए कितने रुपए निवेश करने होते हैं? (Haldiram Franchise Cost India)

• Pizza Hut की फ्रेंचाइजी कैसे लें? हिंदी में

Haldiram Franchise शुरू करने के लिए कितनी जमीन की जरूरत है?

हर फ्रेंचाइजी के लिए आपको अलग-अलग जमीन की आवश्यकता पड़ती है आपके पास जितना ज्यादा जमीन रहेगा आपको इतने ज्यादा फायदे होंगे। यदि आपके पास जमीन पहले से है तो यह आपको सुनिश्चित करना होगा कि आपकी जमीन अच्छी लोकेशन पर होनी चाहिए। बाकी यहां मैंने आपको तीनों फ्रेंचाइजी के लिए कितने-कितने जमीन की आवश्यकता पड़ती है बता दिया है।

Casual Dining 

Total Space :- Casual Dining के लिए आपको 1000 Square Feet से 1500 Square Feet जमीन की जरूरत पड़ सकती है।

Kiosk

Total Space :- Kiosk Franchise के लिए 1500 Square Feet से 2000 Square Feet जमीन की जरूरत पड़ सकती है। 

Quick Service Restaurants

Total Space :- Quick Service Restaurants के लिए आपको 2000 Square Feet से 2500 Square Feet जमीन आवश्यकता हो सकती है। 

हल्दीराम फ्रेंचाइजी लेने के लिए जरूरी दस्तावेज 

अगर आप हल्दीराम की फ्रेंचाइजी लेना चाहते हैं तो नीचे दिए गए दस्तावेज आपके पास हीनें जरूरी हैं। इसके अलावा भी आपसे कुछ जरूरी दस्तावेजों की मांग की जा सकती है जिसकी जानकारी आपको Inquiry लेने पर मिल जाएगी।

• ID Proof :- Aadhaar Card, Pan Card, Voter Card

• Address Proof :- Ration Card, Electricity Bill

• Bank Account With Passbook

• Photograph 

• Email ID  

• Phone Number

• Financial Documents

• Complete Property Document With Title & Address

• Lease Agreement

• NOC

• High Profit Big Business Ideas 

हल्दीराम फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन कैसे करें? (Haldiram Franchise Online Apply)

इस वक्त हल्दीराम कंपनी अपनी फ्रेंचाइजी तथा अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए दक्षिण भारत में ज्यादा जोड़ दे रही है। इससे यह साफ पता चलता है कि अगर आप हल्दीराम की फ्रेंचाइजी दक्षिण भारत में खोलने की सोच रहे हैं तो वहां आपको आसानी से हल्दीराम की फ्रेंचाइजी मिल जाएगी।

हल्दीराम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए कुछ Steps :-

1. हल्दीराम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा (https://www.haldiram.com./)

2. यहां पर आपके सामने हल्दीराम का वेबसाइट ओपन हो जाएगा। अब आपको सबसे नीचे जाना है जहां आपको Contact Us का Option मिलेगा उस पर क्लिक करना है।

3. Contact Us पर क्लिक करने के साथ हीं आपके सामने एक Form Open हो जाएगा। 100 में पूछी जा रही सभी जानकारी आपको अच्छे से भरनी है। याद रहे कि यहां पर आपको वही मोबाइल नंबर देना है जो आपके पास हमेशा रहेगा।

4. सभी जानकारी अच्छे से पढ़ लेने के बाद भरनी है और अब Submit पर क्लिक करना है। अब आपका Application कंपनी द्वारा देखा जाएगा और सभी चीजें सही रहने के बाद कंपनी आपसे खुद संपर्क करेगी। कंपनी को आपसे संपर्क करने में 48 घंटे से 72 घंटे लग सकते हैं।

उम्मीद है अब आपको पता चल गया होगा हल्दीराम की फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन कैसे करें? (Apply Haldiram Franchise Online)

हल्दीराम की फ्रेंचाइजी लेकर कितना मुनाफा कमाया जा सकता है?

Haldiram Franchise Profit Margin : सभी कंपनी की तरह हल्दीराम कंपनी की भी यही लक्ष्य है की उनके Products ज्यादा से ज्यादा लोगो तक पहुंचे। जिससे उनके Brand की Networking और Earning में इजाफा हो। हल्दीराम कंपनी ने अपने Franchise से यह साफ कर दिया है की मिठाई और नमकीन में ग्राहक की पहली पसंद हल्दीराम हीं होनी चाहिए। इसके लिए उन्हें अच्छी से अच्छी सर्विस देनी है और जो हो सके वो करना है।

बात करें हल्दीराम में कितना प्रॉफिट मार्जिन है तो मैं आपको बता दूं यहां आपको सभी प्रोडक्ट पर अलग-अलग प्रॉफिट मार्जिन मिलते हैं। कंपनी समय के साथ-साथ अपने फ्रेंचाइजी या डिस्ट्रीब्यूटर के प्रॉफिट मार्जिन बढ़ा रही है। इसके अलावा कंपनी अपने प्रॉफिट में से भी डिस्ट्रीब्यूटर को कुछ प्रतिशत कमीशन देती है जिससे यह साफ पता चलता है कि हल्दीराम की फ्रेंचाइजी लेना बहुत ही फायदेमंद साबित होगा।

इसके अलावा जब आप फ्रेंचाइजी खोलने के लिए तैयार हो जाएं और सभी काम पूरा हो जाता है तो हल्दीराम कंपनी अपने तरफ से एक ट्रेनिंग देती है जिसमें Franchise को बताया जाता है कि किस तरीके से आप अपनी कमाई और बढ़ा सकते हैं। तो इसके लिए आप बेफिक्रे रहे कि हल्दीराम की फ्रेंचाइजी लेने पर आपको कितना फायदा होने वाला है।

अगर फिर भी आपको जानना है कि हल्दीराम की फ्रेंचाइजी लेने पर कितना प्रॉफिट कमाया जा सकता है? तो इसके लिए आप इनके Official Website पर जाकर Inquiry कर सकते हैं। Inquiry करने पर आपको सभी जानकारी अच्छे से मिल जाएगी।

• कम लागत में फायदेमंद बिजनेस आइडियाज

Haldiram Franchise Contact Number :-

• NAGPUR – HEAD OFFICE

Haldiram Foods International Pvt. Ltd.,

‘Haldiram House’, Plot No. 145/146, Old Pardi Naka, Bhandara Road, Nagpur – 440 008 (M.S.) INDIA.

Customer Support: +91 -9209109999

• CHENNAI

Haldiram Foods International Pvt. Ltd., 044 31062867

No. ½ Peeran Street, Salligramam, Chennai 600 093

• BANGALORE

Haldiram Foods International Pvt. Ltd.,

#1213, 100 Ft Road, H.A.L. 2nd Stage, Indira Nagar, Bangalore 560 038

• MUMBAI

Haldiram Foods International Pvt. Ltd.,

Shyam Kamal, A204 Agrawal Market, West Wing, Tejpal Road, Vile Parle (E), Mumbai 400 057

हल्दीराम एक बहुत बड़ी और स्वादिष्ट नमकीन और मिठाई बनाने वाली Company है। इसके अलावा यह कम्पनी आपको इनके ब्रांड का Restaurant भी खोलने का प्रोत्साहन देती है। तो अगर आप किसी Trustworthy Company की फ्रेंचाइजी लेकर अपना व्यापार शुरू करने की सोच रहे हैं तो हल्दीराम की फ्रेंचाइजी लेना आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। 

Mohit Sinha

हैलो, मेरा नाम मोहित सिन्हा है। मैं इस (Business Ideas Hindi) ब्लॉग का Founder हूं। मुझे बिजनेस के क्षेत्र में काफी अच्छी जानकारी है और इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आप तक Business और Make Money से संबंधित पोस्ट साझा करता हूं। आपसे विनती है कि अपना प्यार हम पर बनाएं रखें और इसी तरह ब्लॉग पर आते रहें। #businessideashindi facebook youtube telegram

एक टिप्पणी भेजें

कमेंट करें

और नया पुराने