URL Shortner से पैसे कैसे कमाए | Best Url Shortner To Earn Money 2023

यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए| Best Url Shortner To Earn Money 2023 | Url Shortner se Paise Kamane Ke Tarike | Url Shortner Kya Hai | Make Money From Url Shortner 2023 | URL Shortner Se Paise Kaise Kamaye

अभी के समय में पैसा हर व्यक्ति की जरूरत बन चुका है। खासकर के विद्यार्थियों को पैसों की जरूरत पड़ते ही रहती है और पढ़ाई लिखाई करने के समय में कोई काम ना कर पाने की वजह से विद्यार्थियों के पास पैसे कमाने का बहुत कम जरिया होता है। 

हालांकि जैसे जैसे समय बीत रहा है पैसे कमाने के तरीके भी बढ़ते जा रहे हैं। अब आप इंटरनेट की मदद से बहुत अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं वो भी बिना घर से कहीं बाहर जाए हुए।

$ads={1}

वैसे तो इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके बहुत सारे हैं पर आज मैं आपको Url Shortner से पैसे कैसे कमाए और Best URL Shortener To Earn Money 2023 के बारे में बताना वाला हूं।

विद्यार्थियों के लिए URL Shortener से पैसे कमाने का तरीका बहुत अच्छा साबित हो सकता है और कई विद्यार्थी तो इसका फायदा भी उठा रहे हैं। क्योंकि इससे कमाई करने के लिए आपको बहुत ज्यादा समय नहीं देना पड़ता है। 

आप प्रतिदिन एक-दो घंटे देकर URL Shortener से $5 से $50 तक रोजाना कमाई कर सकते हैं और पेमेंट भी समय पर मिल जाता है। 

तो चलिए बिना देरी किए इस पोस्ट को शुरू करते हैं।

{tocify} $title={Table of Contents}

Url Shortner क्या होता है? (What Is URL Shortener In Hindi)

जैसा कि आप सभी को पता होगा इंटरनेट पर मौजूद हर एक पेज का खास URL होता है। URL को इंटरनेट के भाषा में एड्रेस भी कहा जा सकता है क्योंकि URL की हीं मदद से आप उस पेज पर जा पाते हैं जहां आप जाना चाहते हैं। 

जैसे कि आप अभी इस पोस्ट पर है इसका भी एक खास यूआरएल है जो कि आपको अपने ब्राउज़र में दिख रहा होगा।

इंटरनेट पर मौजूद Url बहुत बड़े बड़े होते हैं और इसी Url को छोटा करने के लिए URL Shortener बनाया गया है। URL Shortener की मदद से आप कितने भी बड़े लिंक को एक छोटे से यूआरएल में तब्दील कर सकते हैं।

वहीं जब कोई लिंक (URL) URL Shortener की मदद से छोटा किया जाता है तो किसी भी व्यक्ति द्वारा उस लिंक पर Click करने पर एक ऐसे पेज पर ले जाया जाता है जहां पर कुछ प्रचार दिखाए जाते हैं और वहीं पर आपको एक बटन देखने को मिलता है जिस पर क्लिक करने के बाद आप उस Page पर पहुंच जाते हैं जिसके लिंक को आपने Short किया था।

आपको बता दें कि Link पर क्लिक करने के बाद जो प्रचार दिखाए जाते हैं आपको उसी के पैसे मिलते हैं।

इंटरनेट पर ऐसी कई URL Shortener Websites मौजूद है जिनका इस्तेमाल करके आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं और इसकी जानकारी मैं आपको आगे देने वाला हूं। तो उम्मीद है अब आपको पता चल गया होगा यूआरएल शॉर्टनर क्या होता हैं?

इन पोस्ट को भी पढ़ें :-

👉 Digital Marketing से पैसे कैसे कमाएं?

👉 Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाएं?

👉 Youtube चैनल बनाकर पैसे कैसे कमाएं?

URL Shortener से पैसे कमाने के लिए क्या क्या चाहिए?

Url Shortner से पैसे कैसे कमाएं
Url Shortner से पैसे कैसे कमाएं

बहुत से व्यक्ति को ऐसा लगता है कि URL Shortener से पैसा कमाने के लिए आपको कुछ रुपए निवेश करने पड़ते हैं या फिर चार्ज देने होते हैं पर असल में ऐसा बिल्कुल भी नहीं होता है। Internet पर मौजूद लगभग हर यूआरएल शार्टनर बिल्कुल मुफ्त है और इसके लिए आपको एक भी रुपए देने की आवश्यकता नहीं होती है। 

हालांकि URL Shortener से कमाई करने के लिए आपके पास ये कुछ चीजें होनी जरूरी है :-

• Smartphone

• Internet Connection

• Bank Account या Payment Bank

• Email ID

• Mobile Number

Best URL Shortener Websites To Earn Money 2023

वैसे तो इंटरनेट पर ऐसी बहुत सी URL Shortener मौजूद है जिसका आप इस्तेमाल कर सकते हैं, पर उनमें से बहुत से ऐसे भी वेबसाइट हैं जिन पर आपको पेमेंट बहुत देर से मिलता है या फिर नहीं भी मिलता है। ऐसे में मैंने आपके लिए इंटरनेट पर मौजूद कुछ खास और Best URL Shortener Websites 2023 को खोजा है। 

आप इन वेबसाइट पर जाकर सभी जानकारी हासिल कर सकते हैं और अपने मन मुताबिक किसी भी URL Shortener को ज्वाइन कर सकते हैं।

1. Shrinkme.io 

2. Shrinkearn.com 

3. Shorte ST 

4. Ouo IO 

5. Short AM 

6. Za.gl

7. GPlinks.in

8. Adf.ly

9. Shortzone.com

10. Linkvertise 

11. Clk.sh 

12. Adpaylink 

13. Shrink.pe

14. Smoner 

15. Uii.io 

16. Shrtfly 

17. Cutwin 

18. Adshrink.it 

19. Al.ly

20. Linkrex.net

URL Shortener से पैसे कैसे कमाए? 

1. अगर आपके पास एक ब्लॉग है जहां पर अच्छा खासा ट्रैफिक आता है तो आप वहां पर इनमें से किसी भी URL Shortener को ज्वाइन करके बहुत अच्छी कमाई कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दूं अगर आपके ब्लॉग पर भारत से बाहर के देश से ट्रैफिक आता है जैसे Uk, US, CANADA आदि तो कमाई काफी ज्यादा होती है। 

इसके अलावा बहुत सी URL Shortener Websites 2023 लिंक शॉर्ट करने के अलावा Referral banner की भी सुविधा देती है जिसे आप अपने ब्लॉग पर लगा सकते हैं। 

अब जब भी कोई उस बैनर पर क्लिक करेगा तो वो आपके URL Shortener Website पर चला जाएगा और Join करने पर आपको उनके कमाई का कुछ प्रतिशत Commission लंबे समय तक मिलता रहेगा। 

2. यदि आप इंटरनेट पर मौजूद किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहते हैं और आपके अच्छे खासे फॉलोअर्स हैं तो वहां पर आप URL Shortener का इस्तेमाल कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। 

3. बहुत लोग ऐसे होते हैं जो सोशल मीडिया पर कम समय बिताते हैं पर उन्हें कमाई का कोई जरिया चाहिए होता है तो ऐसे में आप टेलीग्राम ग्रुप, व्हाट्सएप ग्रुप और इंटरनेट पर मौजूद कई ग्रुप को ज्वाइन कर सकते हैं और वहां पर URL Shortener का इस्तेमाल करके तमाम चीजें शेयर कर सकते हैं जिससे आपकी अच्छी खासी कमाई हो जाएगी। 

4. अभी के समय में टेलीग्राम बहुत ही ज्यादा ट्रेंड में हैं और हम में से कई लोग इसका इस्तेमाल बहुत अच्छे से करना जानते हैं। अगर आप नहीं जानते हैं तो बता दूं टेलीग्राम पर आप यूट्यूब की तरह हीं चैनल बना सकते हैं और बहुत सी चीजों को लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं। ऐसे में आपको URL Shortener से कमाई करने का एक और बहुत बढ़िया जरिया मिलता है। 

5. अभी के समय में हमेशा कई लोग यूट्यूब पर काम करते हैं। ऐसे में अगर आप भी उन्हीं में से एक है और अभी तक आपका चैनल मोनेटाइज नहीं हुआ है और आपकी कमाई नहीं हो रही है तो आप URL Shortener का इस्तेमाल करके बहुत अच्छी कमाई करना शुरू कर सकते हैं। 

वहीं अगर आप उनमें से हैं जिनका कोई यूट्यूब चैनल नहीं है तो आप एक यूट्यूब चैनल बना लें और वहां पर ऐसी Videos अपलोड करें कि लोग आपके बोलने पर डिस्क्रिप्शन में दी गई URL Shortener के लिंक पर क्लिक करें। 

इन सभी चीजों के साथ-साथ आप Message, Wishing Script तथा तमाम चीजों का सहारा लेकर भी URL Shortener से कमाई कर सकते हैं। 

अंतिम में मैं आपको यही बोलना चाहूंगा कि अगर आप यूआरएल शार्टनर से पैसे कमाना चाहते हैं तो अपने शार्ट किए गए लिंक को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाएं। जितने ज्यादा लोग आपके URL Shortener पर क्लिक करेंगे आपकी कमाई होने की संभावना उतनी ज्यादा है। 

निष्कर्ष :-

तो उम्मीद करता हूं हमारे द्वारा इस पोस्ट (यूआरएल शॉर्टनर से पैसे कैसे कमाए) में दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी। जैसा कि मैंने आपको पहले भी बताया है Internet पर ऐसी ढेरों वेबसाइट मौजूद हैं जो गलत तरीके से काम करती हैं और आपके काम करने के बाद आपको कोई पैसे नहीं देती है तो ऐसे में आप सावधान रहें। 

वहीं हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश करते हैं कि अपने Readers को ज्यादा से ज्यादा और अच्छी जानकारी दे पाएं। अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आई है तो किसी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे कि फेसबुक, टेलीग्राम इंस्टाग्राम आदि पर शेयर करना बिल्कुल ना भूलें। 

वहीं आपकी जानकारी के लिए मैं बताना चाहूंगा इस ब्लॉग पर बिजनेस और पैसे कमाने से जुड़े पोस्ट पब्लिश किए जाते हैं। 

ऐसे में अगर आप अक्सर इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके और बिजनेस आइडियाज की तलाश में रहते हैं तो हमारे ब्लॉग पर आ सकते हैं। अगर आपको इस पोस्ट (Url Shortner Websites in Hindi) से जुड़े कोई भी सवाल पूछने हैं या फिर कोई सुझाव देना है तो नीचे कमेंट करें। (How to Earn Money From Url Shortner in Hindi)

Business Ideas Hindi Home Click Here
Subscribe Telegram Channel Click Here

इन पोस्ट को भी पढ़ें :-

👉 Micro Niche Blog बनाकर पैसे कैसे कमाए?

👉 Meesho से पैसे कैसे कमाए?

👉 Amazon से पैसे कैसे कमाए?

👉 Article Writing से पैसे कैसे कमाए?

Mohit Sinha

हैलो, मेरा नाम Mohit Sinha है। मैं पटना का रहना वाला हूं और इस Blog के माध्यम से मैं आप तक व्यापार और पैसे से संबंधित जानकारी पहुंचाने की कोशिश करता हूं। आपसे विनती है कि अपना प्यार हम पर बनाएं रखें ❤️ facebook youtube telegram

एक टिप्पणी भेजें

कृपया कॉमेंट बॉक्स में लिंक ना दें।

और नया पुराने