Tata Indicash Atm फ्रेंचाइजी कैसे लें? | Tata Indicash Atm Franchise Cost

अगर आप अक्सर Atm जाते रहते हैं तो आपने कभी ना कभी इंडिकैश एटीएम में Transaction जरूर किया होगा। इंडिकेश Tata Communications Payment Solutions Limited (TSCSL) द्वारा संचालित तथा प्रबंधित किया जाता है। यह Tata Communications की Owned Subsidiary कम्पनी है।

वहीं आपको बता दें की इंडिकैश देश का पहला और सबसे बड़ा व्हाइट लेबल एटीएम ऑपरेटर है और वर्तमान में इंडिकैश के पास 1.5 करोड़ उपयोगकर्ता (Users) का विश्वास है।

$ads={1}

ऐसे में अभी के समय में कंपनी अपने Services को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए टाटा इंडिकैश एटीएम फ्रेंचाइजी लेने का अवसर दे रही है और अगर आप एक फायदेमंद फ्रेंचाइजी बिजनेस की शुरुआत करने में इच्छुक हैं तो यह आपके लिए बहुत अच्छा मौका है। 

तो अगर आप जानना चाहते हैं कि टाटा इंडिकैश एटीएम की फ्रेंचाइजी कैसे लें? तो इस पोस्ट में अंतिम तक जरूर बने रहें। इस पोस्ट के माध्यम से मैं आपको Tata Indicash Atm Franchise से संबंधित पूरी जानकारी देने की कोशिश करूंगा। उम्मीद करता हूं आपको पोस्ट पसंद आएगा।

{tocify} $title={Table of Contents}

Tata Indicash Company Profile

Website : https://indicash.co.in/

Founded : 2008

Industry : Financial Services

Type : Public Company

Company size : 1,001-6,000 employees

Headquarters : Mumbai, Maharashtra

Specialties : White Label ATM deployment, White Label ATM Solution for Banks, and ATM Advertising

Indicash Atm Franchise क्या है? (Indicash Atm Franchise in Hindi 2023)

अगर आप Franchise Business के बारे में नहीं जानते हैं तो मैं आपको बता दूं की जब किसी Company की शुरुआत होती है तो वो छोटी होती है पर जैसे जैसे समय बीतता जाता कंपनी बड़ी होती चली जाती और उनका बढ़ता जाता है। ऐसे में Company खुद से सभी जगह काम नही कर सकती है और वो लोगों को Franchise, Dealership या Agency लेने का अवसर देती है।

इसी तरह tataindicash अपने बिजनेस को बढ़ाने और अपने सर्विस को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए लोगों को फ्रेंचाइजी दे रही है और कंपनी का नाम लोगों के बीच इतना ज्यादा अच्छा बना हुआ है कि बहुत से लोग इस बिजनेस में अपने पैसे निवेश कर रहे हैं और अच्छी कमाई कर रहे हैं।

ऐसे में अगर आपके पास भी कोई जगह खाली पड़ी है और आप उस जगह से मुनाफा कमाना चाहते हैं तो बेझिझक आप नीचे बताए गए प्रक्रिया को अच्छे तरीके से समझकर टाटा indicashatm की फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Indicash ATM की फ्रेंचाइजी कैसे लें? 2023 (How To Get Indicash Atm Franchise)

Tata Indicash Atm फ्रेंचाइजी कैसे लें?
Tata Indicash Atm फ्रेंचाइजी कैसे लें?

देखिए दोस्तों वैसे तो मार्केट में बहुत सारे कंपनी मौजूद हैं जो कि आपको एटीएम की फ्रेंचाइजी देती है पर जैसा कि आपको पता है आज के इस पोस्ट में आपको tataindicash एटीएम की फ्रेंचाइजी के बारे में बताने वाला हूं। 

ऐसे में मैं आपको बता देना चाहता हूं कि इंडिकैश एटीएम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए कुछ नियम व शर्तें हैं जिन्हें आपको मानना होगा। अगर आप इनके साथ बिजनेस करने में दिलचस्पी रखते हैं तो।

• जिस जगह पर आप इंडिकैश एटीएम शुरू करना चाहते हैं वो जगह ग्राउंड फ्लोर पर साथ सुथरी होनी चाहिए।

• इंडिकैश एटीएम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको कम से कम 60 से 80 स्क्वायर फीट जगह की आवश्यकता पड़ने वाली है।

• जिस जगह पर आप tata indicash atm franchise शुरू करना चाहते हैं वहां पर 100 मीटर के अंदर कोई और एटीएम मौजूद नहीं होना चाहिए।

• क्योंकि इंडिकैश एटीएम 24 घंटे काम करता है ऐसे में आपको 24 Hours बिजली की व्यवस्था रखनी होगी।

• जिस जगह पर आप एटीएम की शुरुआत करना चाह रहे हैं वह जगह कंक्रीट से बनी हुई होनी चाहिए।

• आप जिस जगह पर टाटा इंडिकैश एटीएम की शुरुआत करना चाहते हैं वहां पर पार्किंग की भी थोड़ी बहुत जगह होनी आवश्यक है।

• इसके बाद आपके पास No Objection Certificate का भी होना आवश्यक है। अगर आप ऊपर बताए गए नियम व शर्तों का पालन करते हैं तब आप Tata Indicash Atm Franchise 2023 में शुरू कर सकते हैं।

इन पोस्ट को भी पढ़ें :-

👉 V Mart की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

👉 Pizza Hut की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

टाटा इंडिकैश एटीएम लगवाने के लिए जरूरी दस्तावेज 

किसी भी बिजनेस की शुरुआत करने पर आपको अनेक प्रकार के दस्तावेजों (Documents) की आवश्यकता पड़ती है। उसी तरह इस फ्रेंचाइजी की शुरुआत करने के लिए भी आपको बहुत सारे दस्तावेज की आवश्यकता पड़ने वाली है। अगर आपके पास नीचे बताए गए कोई भी दस्तावेज नहीं है तो ऐसे में आप जल्द से जल्द उन्हें बनवा ले वरना बाद में आपको दिक्कत होगी।

• पहचान और पता प्रमाण (केवाईसी, स्व-स्वामित्व वाली दुकानों के लिए बिजली बिल और किराये की जगह के लिए मकान मालिक समझौता) 

• स्वामित्व/साझेदारी/एलएलपी दस्तावेज़ (व्यापार नाम, जीएसटी संख्या) 

• बैंक खाता

• दस्तावेज़ और अनुबंध प्रस्तुत करना 

• सुरक्षा जमा का भुगतान (Demand Draft के रूप में ₹ 5 लाख की वापसी योग्य जमा राशि)

Indiash Atm में दी जानें वाली Services

• All Bank Cards Accepted*

• Cash Withdrawal

• Balance Enquiry

• Mini Statement

• Pin Change

• Fast Cash

एटीएम लगवाने के लिए आवेदन कैसे करें? (How To Apply For Atm Installation 2023)

टाटा इंडिकैश एटीएम लगवाने के लिए अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो मैं आपको बता दूं कि आवेदन प्रक्रिया बहुत ही ज्यादा आसान है और आप नीचे बताए गए Steps को Follow करके आसानी से indicashatm के लिए आवेदन कर सकते हैं। (tata indicash atm apply)

• सबसे पहले आप इस लिंक (https://indicash.co.in/atm-franchise/#fade) के माध्यम से टाटा इंडिकैश एटीएम की ऑफिशियल वेबसाइट पर चले जाएं।

• यहां पर आप से तमाम जानकारी ली जाएगी और जानकारी भरते वक्त आप किसी भी तरह की गलती ना करें वरना इसमें आपको काफी ज्यादा समय लग सकता है या फिर आपको उनकी तरफ से कोई जवाब ही नहीं मिलेगा।

• जानकारी के तौर पर आपको Name, Email, State, City, District, Phone Number, Pin Code, Shop Address भरने बोला जाएगा। 

• यह सभी जानकारी भर देने के बाद आपसे कुछ और सवाल पूछे जाएंगे जिन्हें आप को सही तरीके से पढ़ कर भरना है और आप निश्चिंत रहें। क्योंकि यह सवाल बिल्कुल ही आसान होते हैं और कोई भी पढ़ा लिखा व्यक्ति आराम से पूछे जा रहे सवाल का जवाब दे सकता है।

बस इतना करने के बाद आपका आवेदन Company की टीम के द्वारा देखा जाएगा और अगर उन्हें सभी जानकारी सही लगती है तो बहुत जल्द ही उनकी टीम आपसे संपर्क (Contact) करेगी और सभी जानकारी हासिल करेगी। ऐसे में आपको भी जो भी जानकारी चाहिए आप उनसे पूछ सकते हैं। (tata indicash atm apply online)

🔸 Tata Indicash Atm Franchise Contact Details 

• 1800 266 2660

• www.indicash.co.in

• feedback@indicash.co.in

• Tata Communications Payment Solutions Limited, Tower 4, 5th Floor, Equinox Business Park, LBS Marg, Kurla (W) Mumbai 400070

Indicash Atm Franchise की विशेषताएं :-

Tata Indicash Atm फ्रेंचाइजी कैसे लें?
Tata Indicash Atm फ्रेंचाइजी कैसे लें?

• यह यह एक कम लागत में ज्यादा मुनाफा देने वाला व्यापार है ऐसे में आपको इस बिजनेस की शुरुआत अवश्य करनी चाहिए।

• भारत में प्रति लाख आबादी पर 22 एटीएम है ऐसे में tataindicash अपने ग्राहकों को फ्री सर्विस देता है जिसके कारण अगर आप इसे किसी भीड़भाड़ वाले इलाके में स्थापित करते हैं तो आपकी कमाई काफी अधिक होगी।

• इंडिकैश आपको प्रत्येक Transaction पर पैसे देता है। ऐसे में आप की कमाई पहले दिन से ही शुरू हो जाएगी और आपके एटीएम में जितना ज्यादा Transaction होगा आपकी कमाई भी उतनी ज्यादा होगी।

• भारत देश में लोग टाटा कंपनी पर कितना ज्यादा विश्वास करते हैं यह बात मुझे आपको बताने की आवश्यकता नहीं है ऐसे में अगर आपने अभी तक ध्यान नहीं दिया है तो मैं आपको बता दूं कि indicashatm भी Tata Company द्वारा हीं संचालित किया जाता है।

• कंपनी आपको सभी चीजों को सही ढंग से व्यवस्थित करने में बहुत अच्छे तरीके से मदद करती हैं। साथ ही अगर आपको किसी काम की जानकारी नहीं है तो ऐसे में कंपनी आपको सबसे पहले उन सभी काम के बारे में प्रशिक्षण (Training)  जो भी यहां पर काम आने वाले हैं।

• इंडिकैश एटीएम में भारत के सभी बैंकों द्वारा जारी किया गया घरेलू Debit Cards स्वीकार किया जाता है। वो भी बिना किसी Transaction Fee के साथ। 

• इस तरह के बड़े ब्रांड की फ्रेंचाइजी लेने के लिए वैसे तो बहुत अधिक रुपए निवेश करने पड़ते हैं, पर अगर आप tata indicash atm franchise लेना चाहते हैं तो आपको 7 लाख रुपए तक निवेश करना पड़ता है।

• indicashatm में पूरी तरह से सुरक्षित लेनदेन के लिए गोपनीयता स्क्रीन फिल्टर, कीपैड शील्ड, इलेक्ट्रॉनिक निगरानी।

जैसा कि मैंने आपको बताया है कि भारत में एटीएम की बहुत ही ज्यादा कमी है और अगर आप Indicash जैसे बड़े Brand के फ्रेंचाइजी लेकर ऐसी जगह पर एटीएम स्थापित करते हैं जहां पर लोगों का आना जाना काफी ज्यादा रहता है तो ऐसे में आप महीने के लाख रुपए आसानी से कमा सकते हैं।

वहीं इस बिजनेस की शुरुआत करने के लिए ज्यादा से ज्यादा ₹700000 तक निवेश करना पड़ता है। ऐसे में आप खुद ही समझिए कि ₹700000 निवेश करके आप महीने के ₹100000 तक की कमाई आसानी से कर सकते हैं तो इससे ज्यादा फायदेमंद बिजनेस और क्या होगा। (indicash atm franchise income)

अगर आप बहुत दिन से किसी फायदेमंद बिजनेस आइडिया की तलाश में थे तो मेरे ख्याल से आपके लिए यह बहुत ही सुनहरा अवसर है जो आपको गवाना नहीं चाहिए।

तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में मैंने आपको बताया है कि एटीएम कैसे लगवाएं? या फिर इंडिकैश एटीएम कैसे लगवाएं? अगर आपको आज का यह पोस्ट पसंद आया है तो ऐसे में आप इसे शेयर करने बिल्कुल भी ना भूलें। (How To Get Indicash Atm Franchise 2023)

Indicash Atm Franchise Related FAQ's

Indicash एटीएम कैसे लगवाएं?

Tata Indicash Atm लगवाने के लिए आपको कंपनी से संपर्क करना होगा। इसके लिए आप कंपनी की Official Website पे जाकर कर भी आवेदन कर सकते हैं।

Tata Indicash Atm Franchise Cost 

टाटा इंडिकैश एटीएम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको ज्यादा 7 लाख रुपए तक निवेश करना पड़ सकता है।

Business Ideas Hindi Home : CLICK HERE

इन पोस्ट को भी पढ़ें :-

👉 Monginis की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

👉 Dominos की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

👉 Balaji Wafers की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

👉 Franchise Business Ideas 2023

👉 किसी कंपनी की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

Mohit Sinha

हैलो, मेरा नाम Mohit Sinha है। मैं पटना का रहना वाला हूं और इस Blog के माध्यम से मैं आप तक व्यापार और पैसे से संबंधित जानकारी पहुंचाने की कोशिश करता हूं। आपसे विनती है कि अपना प्यार हम पर बनाएं रखें ❤️ facebook youtube telegram

एक टिप्पणी भेजें

कृपया कॉमेंट बॉक्स में लिंक ना दें।

और नया पुराने