Mamaearth का मालिक कौन है? | Who Owns Mamaearth 2023

Mamaearth का मालिक कौन है? | Who Owns Mamaearth in Hindi | Mama Earth Ka Owner Kaun Hai? 2023 | Mamaearth कहां की कंपनी है? | Who Is The Owner Of Mamaearth in Hindi 2023 | Mamaearth कब लांच हुआ था? | Mamaearth का मुख्यालय कहां है? | Mamaearth की स्थापना कब हुई?

नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका आज के इस खास पोस्ट में। वर्तमान में सुंदर कौन नहीं देखना चाहता है? सभी अपने आपको सुंदर बनाने के लिए अपने चेहरे, अपने बाल, व अपने शरीर पर काफी पैसे भी खर्च करते हैं। वहीं इन सभी के लिए Market में बहुत से Company के Products मौजूद हैं जो कि आपको सुंदर बनने में मदद करते हैं।

$ads={1}

वहीं आज के समय में Company भी तेज हो गई है और वो लोगों की जरूरत के अनुसार Products Launch करती रहती है जिससे की उन्हें ज्यादा से ज्यादा मुनाफा हो सके। जैसे कि बाल के लिए अलग Product, चेहरे के लिए अलग Product, तो शरीर के लिए अलग Product

अब दिक्कत ये है कि कुछ कंपनी अपने मुनाफे के अलावा कुछ और नहीं देखती है। वो अपने Products को सिर्फ और सिर्फ Un-Natural तरीके से बनाती है जो कि लोगों के चेहरे, शरीर व बालों पर खराबी करते हैं और ये बात लोगों को पता नहीं होती है।

उन्हें तो लगता है कि बड़ी कंपनी के Products अच्छे ही होते हैं और वो उन सामानों की खरीदारी कर लेते हैं। पर वर्तमान में एक ऐसी भी कंपनी है जो कि सिर्फ Natural Products हीं बनाती हैं और इनके Products Toxins और Harmful Chemicals से मुक्त होते हैं। दोस्तों मैं बात कर रहा हूं Mamaearth की।

मुझे उम्मीद है कि आपने इस Company के Products का इस्तेमाल अवश्य किया होगा अगर आप Natural Products का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं तो।

वहीं अगर आपने अभी तक मामाअर्थ का प्रोडक्ट इस्तेमाल नहीं किया है और जानना चाहते हैं कि मामाअर्थ कंपनी की शुरुआत किसने की?, मामाअर्थ का मालिक कौन है? या ये कहां की कंपनी है? तो इस पोस्ट को अंतिम तक जरूर पढ़ें।

{tocify} $title={Table of Contents}

Mamaearth के बारे में (About Mamaearth)

स्थापना : 2016

मुख्यालय : गुरुग्राम, हरियाणा

सह-संस्थापक : वरुण अलघ और गज़ल अलघ

मालिक : वरुण अलघ और गज़ल अलघ

मूल कंपनी : Honasa Consumer Pvt.Ltd

वेबसाइट : www.mamaearth.in

ईमेल एड्रेस : care@mamaearth.in

फोन नंबर : +91 8901 555 444

Mamaearth क्या है? और क्या बनाती है?

Mamaearth एक Skin Care Company है जिसे गुरुग्राम, हरियाणा में Personal और Baby Care Products बनाने के लिए स्थापित किया गया था। वहीं मामाअर्थ Online Platforms के जरिए अपने ग्राहकों को Non-Toxin और Natural Products बेचता है।

इस कंपनी के Trademark को Honasa Consumer Pvt ने Own किया हुआ है। यानी कि Honasa Consumer Pvt मामाअर्थ की Parent कंपनी है।

भारत एक ऐसा देश जहां पर अधिकतर Baby Care Products सुरक्षा नियमों को पूरा नहीं करते हैं, वहां Mamaearth ने ऐसे Products पेश किए हैं जो International Standards के अनुसार सुरक्षित और प्रकृति की अच्छाइयों से भरे हुए हैं।

वहीं बात करें Company के Products की तो Mamaearth Official Website से आप Baby Products, Face Products, Hair Products, Body Products Colour Care Products आदि की खरीदारी कर सकते हैं। (Mamaearth in Hindi)

इन पोस्ट को भी पढ़ें :-

👉 Twitter का मालिक कौन है?

👉 घर से ऑनलाइन बिजनेस कैसे शुरू करें?

मामाअर्थ की शुरुआत कब और किसने की थी?

Mamaearth का मालिक कौन है?
Mamaearth का मालिक कौन है?

Mamaearth का मालिक कौन है? : Mamaearth Company की मालिक Ghazal Alagh हैं और इनके पति Varun Alagh "Honasa Consumer Private Limited" के संस्थापक हैं। दोनो हीं भारतीय उद्यमी काफी ज्यादा प्रसिद्ध हैं लोगों के बीच।

वरुण अलघ ने अपनी पत्नी गजल अलघ के साथ 2016 में इस Baby Care Brand "Mamaearth" की शुरुआत की। वहीं अगर आप नहीं जानते हैं तो मैं आपको बता दूं कि गजल अलघ को हाल ही में Sony Television Channel पर Shark Tank India के नाम से मशहूर Show में Investor के रूप में देखा गया था।

गजल अलघ का जन्म 2 सितंबर 1988 को हरियाणा, गुड़गांव में हुआ था। वहीं इन्होंने Punjab University से Post Graduation किया है। इसके बाद गजल अलघ ने 2011 में Varun Alagh के साथ शादी की और इनका एक बेटा है जिसका नाम Agastya Alagh है।

गजल अलघ का बचपन से ही सपना था कि वो एक Business Women बनें और ऐसे में उनके माता-पिता ने उनके सपने को पूरा करने में उनका पूरा साथ दिया। बाद में शादी हो जाने के बाद उन्हें उनके पति वरुण अलघ का भी पूरा साथ मिला। जिसके कारण हीं आज मामाअर्थ कंपनी की शुरुआत हो पाई है। (Who is The Owner Of Mamaearth)

Mamaearth का अनोखा मिशन

क्या आप जानते हैं कि Mamaearth Natural Products बेचने के साथ-साथ पेड़ भी उगाता है जिससे कि हमारा पर्यावरण प्रदूषण मुक्त हो सके। जी हां दोस्तों, आप जब भी कोई Mamaearth Products Official Website से खरीदते हैं तो Mama Earth आपके नाम से एक पेड़ लगाता है।

इसके बाद जब पेड़ लग जाता है तो उसे आपके Order के साथ Link कर दिया जाता है जिससे कि आप उस पेड़ के बारे में Mamaearth Official Website से जान सकें। अब आप खुद ही सोचिए क्या है आपके नजर में कोई ऐसी कंपनी जो Natural Products बनाने के साथ-साथ इतने नेक काम को अंजाम देती है।

Mamaearth Company से संबंधित FAQ's

🔸Mamaearth का मालिक कौन है?

Mamaearth के मालिक वरुण अलघ और गज़ल अलघ हैं।

🔸Mamaearth के CEO कौन हैं?

Mamaearth के CEO और Co Founder वरुण अलघ हैं।

🔸Mamaearth की शुरुआत कब हुई?

Mamaearth की शुरुआत 2016 में गुरुग्राम, हरियाणा से हुई थी।

🔸मामाअर्थ कंपनी कहां की है?

Mamaearth एक भारतीय कंपनी है जिसकी शुरुआत 2016 में गुरुग्राम, हरियाणा से की गई थी।

🔸Mamaearth का ब्रांड एंबेसडर कौन है?

Mamaearth Company की Brand Embassador शिल्पा शेट्टी हैं।

Business Ideas Hindi Home : CLICK HERE 

इन पोस्ट को भी पढ़ें :-

👉 Pizza Hut की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

👉 MBA चायवाला की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

👉 Apollo Pharmacy की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

👉 V Mart की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

Mohit Sinha

हैलो, मेरा नाम Mohit Sinha है। मैं पटना का रहना वाला हूं और इस Blog के माध्यम से मैं आप तक व्यापार और पैसे से संबंधित जानकारी पहुंचाने की कोशिश करता हूं। आपसे विनती है कि अपना प्यार हम पर बनाएं रखें ❤️ facebook youtube telegram

एक टिप्पणी भेजें

कृपया कॉमेंट बॉक्स में लिंक ना दें।

और नया पुराने