Admob से पैसे कैसे कमाए? [₹35,000 महीना कमाई]

Admob से पैसे कैसे कमाए? | admob se paise kaise kamaye | google admob se paise kaise kamaye | How To Earn Money From Admob 2024 | Earn Money From Google Admob | Google Admob in Hindi | Make Money From Admob in Hindi | एडमॉब से पैसे कैसे कमाए

आप जो भी ऐप Play Store या अन्य किसी भी जगह से डाउनलोड करते हैं तो उस App में आपको बहुत सारे प्रचार (Ads) दिखाए जाते हैं, पर क्या आपको पता है उस Ads की मदद से App के मालिक को बहुत अच्छी कमाई होती है? जी हां आपने बिलकुल सही पढ़ा है।

$ads={1}

वर्तमान में प्ले स्टोर पर रोजाना ना जाने कितने लाखों Apps पब्लिश किए जाते हैं और ज्यादातर Apps पब्लिश करने वाले लोगों का मकसद यहां से पैसे कमाना ही होता है, पर आपको ये जानकारी नहीं है जिसके कारण आप बहुत सारे पैसे कमाने से चूक रहे हैं।

तो अगर आप एक Laptop या Computer के जरिए घर बैठे Admob से पैसे कमाना चाहते हैं तो इस पोस्ट को अंतिम तक जरूर पढ़ें। (Admob Se Paise Kaise Kamaye)

{tocify} $title={Table of Contents}

Google Admob क्या है?

What is Google Admob in Hindi : एडमॉब से पैसे कमाने के तरीके जानने से पहले आपका ये जानना जरूरी है कि आखिर Admob क्या होता है? तो मैं आपको बता दूं कि Admob एक Performance Based Marketing Product है जिसकी मदद से Publishers घर बैठे बहुत अच्छी कमाई कर सकते हैं।

वहीं Play Store, iOS और Internet पर मौजूद ज्यादातर Apps के मालिक अपने Apps में Admob का हीं Ad चलाते हैं और जब कोई उन Ads पर क्लिक करता है तो उनकी कमाई होती है।

Apps में दिखाए जा रहे Ads इस तरह से डिजाइन किए जाते हैं जिससे कि वो हर Screen में बहुत अच्छे से दिखाई दें जिससे कि Visitors का अनुभव खराब ना हो। वहीं इसे दूसरी भाषा में लोग ऐसे प्रचार को Responsive Ads भी बोलते हैं।

तो अगर आप उनमें से हैं जिन्हें लगता है कि इंटरनेट से पैसे कमाना बस धोखाधड़ी है और यहां से कोई कमाई नहीं की जा सकती है तो मैं बता दूं कि Admob गूगल का ही एक Product है जिसके कारण आप इस पर आंख बंद करके विश्वास कर सकते हैं और कमाई भी।

एडमोब से पैसे कैसे कमाए 2024

Admob से पैसे कैसे कमाए?
Admob से पैसे कैसे कमाए?

How To Earn Money From Admob in Hindi : देखिए दोस्तों एडमोब से पैसे कमाना तो बहुत ही ज्यादा आसान है, पर अगर आप मेरी माने और अगर आप चाहते हैं कि लंबे समय तक आप Admob से कमाई करते रहे तो ऐसे में आप सबसे पहले Google Admob के Guidelines को अवश्य पढ़ लें जिससे कि बाद में आपको किसी भी तरह की परेशानी ना हो।

इसके साथ ही मैं आपको बताना चाहूंगा कि एडमोब, एडसेंस की तरह हीं है। अगर आप Blog, Website या Youtube Channel पर काम करते हैं तो ऐसे में आपको पता होगा कि यहां पर आपको AdSense के द्वारा पैसे दिए जाते हैं।

ठीक इसी प्रकार AdMob सिर्फ Mobile Apps पर हीं अपने प्रचार दिखाता है और इसी से आपकी कमाई होगी।

अब आता है सबसे जरूरी सवाल की गूगल एडमॉब से पैसे कैसे कमाए तो इसके लिए मैंने आपको नीचे Steps बताए हैं जिन्हे आपको Follow करना होगा।

1. सबसे पहले अगर आप गूगल एडमॉब के जरिए पैसे कमाना चाहते हैं तो ऐसे में आपके पास Admob Account होना जरूरी है। वर्तमान में गूगल एडमॉब पर कोई भी आम व्यक्ति बड़े ही आसानी से अकाउंट बना सकता है। वहीं अगर आपको इसकी जानकारी नहीं है तो आप यूट्यूब पर video देख सकते हैं।

2. एक बार जब आपने Admob Account बना लिया तो अब आपको ऐसे Apps की जरूरत होगी जिसे आप Play Store या iOS Store पर Publish करके अच्छी कमाई कर सकें। अब अगर आपको Coding की अच्छी जानकारी है तो ऐसे में आप आसानी से एक Mobile App बना सकते हैं, परंतु अगर आप कोडिंग नहीं जानते हैं तो आप किसी अच्छे App Developer से संपर्क कर सकते हैं। App तैयार हो जाने के बाद आप उसमें Admob Ads लगा सकते हैं।

3. इतना सब कुछ कर लेने के बाद आपको Google Play Store के लिए रजिस्टर करना होगा जहां पर आपको $25 भुगतान करने होंगे। आप चाहे तो iOS Store पर भी अपने Apps को पब्लिश कर सकते हैं, पर शुरुआती समय में मैं आपको वहां अपने Apps को Publish करने की सलाह नहीं दूंगा। भुगतान करके अकाउंट बना लेने के बाद आप Play Store पर जितने चाहे उतने Apps Publish कर सकते हैं।

4. प्ले स्टोर पर अपने App को पब्लिश कर देने के बाद जब भी कोई बंदा आपके App को Download करेगा तो वहां पर उसे Admob के प्रचार दिखाई देंगे और जब प्रचार पर Clicks आएगा तो आपकी कमाई होगी। याद रखें जितने ज्यादा लोग आपके App को डाउनलोड करेंगे उम्मीद है कि आपको कमाई भी उतनी ज्यादा होगी।

उम्मीद करता हूं कि आपको पता चल गया होगा एडमोब से पैसे कैसे कमाए जाते हैं या एडमॉब से पैसे कमाने के तरीके क्या हैं। हालाकि प्रचार से कमाई करने के अलावा आप चाहे तो अपने Apps को ज्यादा से ज्यादा डाउनलोड करवा कर काफी मोटी रकम में किसी को बेच भी सकते हैं।

Admob से ज्यादा कमाई कैसे करें?

वैसे तो जब आप अपने आपको Play Store पर पब्लिश कर देंगे तो कुछ दिन में आपकी कमाई शुरू हो जाएगी, पर अगर आप प्रतिदिन $10 $20 $30 की कमाई करना चाहते हैं तो ऐसे में आपको अपने Apps पर काफी ज्यादा Downloads की आवश्यकता होगी।

अब ज्यादा से ज्यादा लोगों के द्वारा App डाउनलोड करवाने के लिए आप अपने App को तमाम Social Media Platform पर भी शेयर कर सकते हैं।

इसके साथ हीं अगर आप चाहे तो एक से ज्यादा Apps को भी Play Store पर Publish करके उस पर डाउनलोड ला सकते हैं। इससे आपकी कमाई और अधिक हो जाएगी।

वहीं आपकी जानकारी के लिए मैं बताना चाहूंगा कि Google Admob के Ads काफी महंगे होते हैं जिसके कारण आपको वैसे हीं काफी अधिक कमाई होगी अगर आपके पास बहुत ज्यादा Visitors नहीं भी है तो।

वर्तमान में सिर्फ भारत में ना जाने कितने लाख युवा तथा घरेलू महिलाएं हैं जो कि Mobile Apps पर Google Admob Ads दिखाकर महीने के ₹25,000 से ₹40,000 की कमाई कर रही हैं और आप भी इतनी कमाई कर सकते हैं अगर आप सही दिशा में काम करते हैं तो।

Business Ideas Hindi Home Click Here
Subscribe Telegram Channel Click Here

इन्हें भी पढ़ें :-

👉 मिशो से पैसे कैसे कमाए?

👉 फेसबुक से पैसे कैसे कमाए?

👉 गूगल से पैसे कैसे कमाए?

👉 यूट्यूब से पैसे कैसे कमाए?

👉 फ्री ब्लॉग से पैसे कैसे कमाए?

Mohit Sinha

हैलो, मेरा नाम Mohit Sinha है। मैं पटना का रहना वाला हूं और इस Blog के माध्यम से मैं आप तक व्यापार और पैसे से संबंधित जानकारी पहुंचाने की कोशिश करता हूं। आपसे विनती है कि अपना प्यार हम पर बनाएं रखें ❤️ facebook youtube telegram

एक टिप्पणी भेजें

कृपया कॉमेंट बॉक्स में लिंक ना दें।

और नया पुराने