Game Khel Kar Paise Kaise Kamaye? [₹40,000 महीना]

Game Khel kar paise kaise kamaye 2024 | गेम से पैसे कैसे कमाए? | bina paise lagaye game khel kar paise kaise kamaye | online game se paise kaise kamaye | free game khel kar paise kaise kamaye | online ludo khel kar paise kaise kamaye 2024

बीते पिछले कुछ वर्षों से Gaming Industry भारत में काफी ज्यादा तेजी से Grow कर रही है। वर्तमान में आपको Youtube पर लाखों ऐसे चैनल देखने को मिल जाएंगे जहां पर Gaming से संबंधित Video's Upload किए जाते हैं और वो अच्छी खासी कमाई कर रहे हैं।

$ads={1}

अब इंटरनेट पर बहुत से ऐसे भी लोग हैं जो कि गेम खेल कर पैसे कमाना चाहते हैं पर उन्हें गेम खेल कर पैसे कमाने वाले ऐप्स के बारे में नहीं पता है। वैसे तो Google Play Store पर आपको ढेर सारे Money Earning Gaming Apps मिल जाएंगे, पर उनमें से अधिकांश Fake Apps हैं।

तो अगर आप भी उनमें से एक हैं जिन्हें गेम खेलकर पैसे कमाना है पर Real Cash Earning Games के बारे में नहीं पता है तो इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें। मुझे पूरी उम्मीद है कि इस पोस्ट में बताए गए Paise Kamane Wale Gaming Apps से आप अच्छी कमाई कर पाएंगे अगर आप सही तरीके से Apps का इस्तेमाल करते हैं तो।

{tocify} $title={Table of Contents}

गेम खेल कर पैसे कमाने के लिए क्या-क्या चीजों की आवश्यकता है?

अगर आप किसी Game के Experts हैं तो आप गेम खेलकर काफी अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं, पर इसके लिए आपके पास कुछ चीजें होनी जरूरी हैं जो कुछ इस प्रकार हैं :-

• गेम खेलने के लिए आपके पास Smartphone, Laptop, Tablet, Computer आदि में कुछ भी होना जरूरी है।

• बिना रुके गेम खेलने के लिए आपके पास अच्छा Internet Connection होना आवश्यक है जिससे आप लंबे समय तक Gaming कर पाएं। इसके लिए आप ज्यादा Data Limit वाला पैक ले सकते हैं या WiFi लगवा सकते हैं।

• आपके पास अपना खुद का एक बैंक खाता होना जरूरी है जिससे आप जीते गए पैसे को अपने बैंक खाते में ले सके।

• बैंक खाता के साथ-साथ आपके पास अपना खुद का आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि चीजें होनी जरूरी है। अगर आपको नहीं पता है तो मैं आपको बता दूं कि ऑनलाइन ज्यादातर Apps या Websites से कमाई करने के लिए PAN Card काफी ज्यादा आवश्यक है।

• इन सभी के साथ साथ साथ आपके पास कोई भी एक Online Payment Method होना जरूरी है जैसे कि Google Pay, PhonePe, UPI, Paytm आदि।

गेम खेलकर पैसे कैसे कमाए?

गेम खेलकर पैसे कैसे कमाए?
गेम खेलकर पैसे कैसे कमाए?

यहां इस पोस्ट में मैंने आपको इंटरनेट पर मौजूद सबसे अच्छे और सबसे ज्यादा पैसे देने वाले गेमिंग एप्स के बारे में बताया है। हालाकि किसी भी एप्स के बारे में जानने से पहले मैं आपको बता दूं कि इन Best Earning Game App से आप तभी कमाई कर पाएंगे जब आप Game को सही तरीके से खेलेंगे।

एक और बात यहां पर बताए गए ज्यादातर Money Earning Game Apps Android के लिए हैं लेकिन आप इनमे से कुछ Games अपने Pc या Laptop पर भी खेल सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

गेम खेलकर पैसे कमाने वाले ऐप्स 2024

1. GetMega 

अगर आप अक्सर Internet पर ऑनलाइन पैसे कमाने वाले ऐप्स की तलाश में रहते हैं तो आपने GetMega App के बारे में जरूर सुना होगा। GetMega एक Online Gaming Platform है जहां आप Poker और Rummy जैसे गेम खेल कर पैसे कमा सकते हैं।

GetMega की शुरुआत January 2018 में Lokesh Jangid और Mayank Ram द्वारा की गई थी और इसे Megashots Internet Private Limited ने संचालित किया है।

आमतौर पर हम ऑनलाइन पैसे कमाने के चक्कर में Fake Apps पर अपना समय व्यर्थ कर देते हैं पर गेटमेगा उन Fake Apps में से नहीं है। गेटमेगा AIGF, RNG, PGF द्वारा Certified है जिसके कारण आप इस App पर पूरा भरोसा कर सकते हैं।

अगर आपको Ludo, Poker और Rummy खेलना पसंद है तो आपके लिए GetMega App एक बहुत अच्छा विकल्प है। यहां Game खेलने के लिए आपको GetMega App को Official Website से डाउनलोड करना होगा। आप इससे पैसा कमाकर Instant Withdrawal कर सकते हैं।

2. Dream 11 (Paisa Kamane Wala Gaming App)


वर्तमान में Dream 11 के बारे में कौन नहीं जानता है? आपने भी कभी ना कभी टीवी, इंटरनेट या फिर कहीं पर भी इसका प्रचार जरूर देखा होगा। Dream 11 जवान लोगों के साथ साथ ज्यादा उम्र के लोगों में भी काफी ज्यादा Popular है। इसका सबसे कारण इसका Easy Interface है।

Dream 11 उन Gaming Apps में शुमार हैं जहां से बहुत से लोगों ने 5-5 लाख रुपए कमाएं हैं। ड्रीम 11 पर आप Fantasy Cricket, Football, Basketball, Kabaddi, Handball, Volleyball, Rugby, Hockey आदि Game खेल सकते हैं।

वहीं कमाए गए पैसे को Bank Account में लेने के लिए आपको पहले अपना Bank Account और PAN Card Verify करना होगा।

रही बात Security की तो मैं आपको बता दूं ड्रीम 11 को Kartik Aaryan, Samantha Ruth Prabhu, MS Dhoni, Rohit Sharma, Rishabh Pant, Anindita Bose आदि जैसे Celebrity Promote करते हैं और इसके 13 Crore से भी ज्यादा Users हैं। (bina paise lagaye game khel kar paise kaise kamaye)

3. Gamezy

Gamezy भारत में सबसे Best Online Gaming Apps 2024 में से एक हैं। इसकी शुरुआत साल 2019 में Bengaluru से Gameskraft Private Limited Company द्वारा की गई थी जो कि Rummy Culture App के Card Game से काफी ज्यादा लोकप्रिय है।

Gamezy पर आप 15 से भी ज्यादा Games का आनंद ले सकते हैं और अच्छा खेलने पर मोटी कमाई कर सकते हैं। Dream 11 की तरह हीं Gamezy App का प्रचार Indian Cricketer KL Rahul करते हैं और प्ले स्टोर पर Gamezy App को 1 Million+ Downloads मिल चुके हैं।

इसके साथ हीं आप कमाए गए पैसे को आसानी से अपने Paytm, UPI, Bank Transfer आदि के माध्यम से अपने खाते में ले सकते हैं। वहीं Gamezy एक ISO Certified Brand है जिसपर आप Security के लिहाज से पूरा भरोसा कर सकते हैं।

Gamezy ऐप को Android Smartphone के लिए डाउनलोड करने के लिए आपको Play Store पर जाना होगा। जिसके बाद आप वहां अपना अकाउंट बनाकर Game खेलना शुरू कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

4. Loco

Game khelkar paisa kamane wala app : आप में से बहुत से लोग game khelkar paise kaise kamaye के बारे में जानना चाहते हैं तो उनके लिए Loco App एक बहुत अच्छा विकल्प है। Loco एक Live Streaming Gaming App है जहां आप गेम स्ट्रीमिंग के साथ साथ अपने Viewer से Live Chat कर सकते हैं और किसी दुसरे Streamer से भी लाइव Chat कर सकते हैं।

अगर आप बहुत पहले से कौन बनेगा करोड़पति देखते हैं तो आपने कुछ साल पहले Loco App के बारे में जरूर सुना होगा। क्योंकि उसी समय से Loco App लोगों के बीच काफी ज्यादा Popular हुआ और आज बहुत से लोग इससे अच्छे पैसे कमा रहे हैं।

अगर आप Loco App से पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको लोको ऐप डाउनलोड करना होगा। इसके बाद आप अपना Account बनाएं और जो Game आप खेल रहे हैं उसका Live Stream करें। जिसके बाद आपके Video's पर जितने ज्यादा View's आएंगे आपकी कमाई उतनी ज्यादा होगी।

यहां आपको Monthly Basic पर View और Live Watch Hour के अनुसार Salary मिलती है। वर्तमान में ऐसे बहुत से लोग हैं जो कि Loco से महीने का ₹40,000 तक कमाई कर रहे हैं।

5. MPL


MPL भारत में Best Fantasy Gaming Apps 2024 में शुमार है जहां आप बहुत से सारे Games खेलकर पैसे कमा सकते हैं। MPL ने बहुत कम समय में लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान बना ली है। वर्तमान में आपको ज्यादातर युवा के स्मार्टफोन में MPL App देखने को मिल जाएंगे।

इस App की सबसे खास बात ये है कि यहां रोजाना कोई ना कोई टूर्नामेंट चलता रहता है जिसमें आप भाग ले सकते हैं और यहां जीतने वाले को ₹5,000 से लाखो रुपए तक कमाई हो सकती है। इसके साथ हीं कुछ टूर्नामेंट में आपको High Score करने पर Smartphone भी दिए जाते हैं।

वहीं बात करें MPL Real Money Earning App है या नही तो इसका जवाब आपको भी पता होगा। क्योंकि IPL के दौरान बहुत से सारे Celebrity एमपीएल का प्रचार करते नजर आए थे और इससे ये साबित होता है की आप यहां गेम खेलकर पैसे कमा सकते हैं।

गेम खेलना शुरू करने के लिए आपको सबसे MPL App Download करना होगा और अपना Account बनाना होगा। फिर आप प्रति दिन ₹500 आसानी से कमा सकते हैं। लेकिन जीतें गए पैसे को लेने के लिए आपके पास Paytm या Bank Account होना आवश्यक है। (game khelkar paisa kamane wala apps)

अन्य पढ़ें :-

👉 Instagram से पैसे कैसे कमाए?

👉 ऑनलाइन पैसा कमाने वाली वेबसाइट्स

👉 सबसे ज्यादा पैसे देने वाला गेम कौन सा है?

6. Youtube

अगर आप Internet का थोड़ा बहुत भी इस्तेमाल करते हैं तो आपने YouTube के बारे में जरूर सुना होगा या फिर यूं कहूं की आज के समय में यूट्यूब का इस्तेमाल कौन नही करता होगा। यूट्यूब दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा Search Engine है जहां 3 Billion से ज्यादा Monthly Searches किए जाते हैं।

वर्तमान में यूट्यूब Gamers के लिए पैसे कमाने का सबसे बढ़िया और आसान तरीका बन चुका है।

करोड़ों गेमर्स Youtube पर अपना Gaming Channel बनाकर Live Streaming करते हैं और Superchats, Monetization, Sponsorship, Affiliate Marketing आदि से मोटी कमाई कर रहे हैं।

Online Game Khel Kar Paise Kaise Kamaye की तलाश कर रहे लोगों के लिए YouTube एक भरोसेमंद और सबसे ज्यादा कमाई देने वाला Platforms में से एक है।

अगर आप यहां से पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको अपना Youtube Channel Create करना होगा।

इसके बाद आप गेम खेलकर Live Streaming कर सकते हैं। शुरुआती समय में हो सकता है आपको थोड़ा कम Views मिले पर कुछ महीने सही से काम करने पर आपका Video जरूर Viral होगा। (Gaming Channel Se Paise Kaise Kamaye)

7. Rozdhan

Rozdhan सबसे भरोसेमंद ऑनलाइन पैसे कमाने वाली ऐप्स में से एक है। इस App को लोगों द्वारा काफी पसंद किया जाता है। Google Play Store पर रोजधान ऐप को 3.9 Ratings तथा 267k के ज्यादा Reviews मिल चुके हैं। वहीं Rozdhan App को Real Cash Earning Apps List में गिना जाता है।

Rozdhan एक Gaming और News प्लेटफॉर्म है जहां कोई भी अपना अकाउंट बना सकता है और गेम खेलकर, Task पूरा करके, न्यूज़ पढ़ करके और Popular Sites पर Visit करके पैसे कमा सकते है।

फिर जब आपके Wallet में ₹300 हो जाएं तो आप अपने पैसे को Paytm के माध्यम से Withdraw कर सकते हैं। साथ हीं Rozdhan App को डाउनलोड करते हीं आपको ₹50 मिल जाते हैं। वर्तमान में Rozdhan पर 1 मिलियन से ज्यादा Daily Active Users हैं।

अगर आप Rozdhan App का सही से इस्तेमाल करते हैं यानी की Task Complete करते हैं, Game खेलते हैं, News पढ़ते हैं तो आप यहां से रोजाना ₹50 से ₹300 तक कमाई कर सकते हैं। (best paytm cash earning games)

8. Winzo Game

Winzo भारत का हीं एक Mobile Gaming Platform है जिसकी शुरुआत Paavan Nanda ने की थी। बहुत से लोग इसे Winzo Gold के नाम से भी जानते हैं और इसे Tictok Skill Games Pvt. Ltd द्वारा संचालित किया जाता है। यहां आप 100 से भी ज्यादा Games का आनंद ले सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

अगर आप Tv या Internet पर अक्सर कुछ ना कुछ देखते रहते हैं तो आपने Winzo App का प्रचार जरूर देखा होगा जो कि खुद MS Dhoni करते हैं। वहीं Winzo को भारत का Largest Gaming Platform भी माना जाता है।

Winzo द्वारा लगभग हमेशा हीं Sign Up करने पर आपको ₹50 से ₹500 तक Sign Up Bonus दिया जाता है जो कि Internet पर मौजूद किसी भी App में नही मिलता है।

वहीं अगर आपको हिंदी या English भाषा समझने दिक्कत आती है तो मैं आपको बता दूं की Winzo 12 भाषा में मौजूद है जो इस Platform को और भी खास बनाती है। आप यहां कमाई गई धन राशि को Paytm, UPI आदि के माध्यम से अपने खाते में ले सकते हैं।

9. Qureka

Qureka एक Online Quiz Application है जहां आप Quiz खेलकर पैसे कमा सकते हैं। जिस तरह कौन बनेगा करोड़पति में Contestant से कई तरह के सवाल पूछे जाते हैं ठीक उसी तरह यहां भी आपसे सवाल पूछे जाएंगे और सही जवाब देने पर पुरस्कार और नगद राशि दी जाती है।

आप में से बहुत से लोगों को ऐसा लगता है कि Qureka भारत से बाहर का App है तो आप गलत हैं। ये एक Made in India App है जिसके फाऊंडर Avinash Anandan और Payal Shah हैं।

आप यहां Quiz के साथ साथ अनेक प्रकार के Games भी खेल सकते हैं और High Score करने पर बहुत अच्छी कमाई भी कर सकते हैं। Play Store पर Qureka App को 3.7 Ratings मिली है। जबकि 3 लाख से ज्यादा लोगों ने अपना Review दिया है।

Qureka से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे इनके Official App को डाउनलोड करना होगा और अपना अकाउंट बनाना होगा। जिसके बाद आप Quiz, Game, Referral आदि के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं और कमाए गए पैसे को Paytm के माध्यम से Withdraw कर सकते हैं।

10. Ballebaazi

BalleBaazi एक Fantasy Sports Application है जहां आप क्रिकेट, फुटबॉल, बास्केटबॉल, बेसबॉल और कब्बडी जैसे Game खेल सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। Ballebaazi App पर 80 लाख से अधिक Users हैं और इनके Official App को डाउनलोड करते हीं आपको ₹50 मिल जाते हैं।

इसके बाद अगर कोई व्यक्ति आपके Referral Link से Ballebaazi पर Account बनाता है और वहां First Deposit करता है तो आपको BB Wallet में ₹450 मिल जाते हैं।

Ballebaazi App लोगों के बीच काफी ज्यादा Popular है और आपको जानकारी के लिए मैं बता दूं इसके Brand Ambassador युवराज सिंह हैं। अब इससे आपको पता चल गया होगा कि Ballebaazi एक Real Money Earning Gaming App है।

यहां से पैसे कमाने के लिए आपको Ballebaazi Official App Download करना होगा और अपना अकाउंट बनाना होगा। फिर आप गेम खेलना शुरू कर सकते हैं और कमाए गए पैसे को Paytm, UPI, Bank Transfer आदि के माध्यम से अपने खाते में ले सकते हैं।

ऑनलाइन गेम खेलकर कितना पैसा कमाया जा सकता है?

अब आता है सबसे जरूरी सवाल कि अगर हम ऑनलाइन गेम खेलते हैं तो कितना पैसा कमा सकते हैं तो मैं आपको बताना चाहूंगा कमाई की कोई Limit नहीं है। आप जिस तरह से गेम खेलते हैं और जितना ज्यादा समय गेम खेलते हैं आप उतनी अधिक कमाई कर पाएंगे।

Internet पर ऐसे बहुत से Professional Gamers और Streamers हैं जो सिर्फ Super Chat से हीं प्रति दिन लाख रुपए से ज्यादा कमाई करते हैं। जी हां आपने बिलकुल सही पढ़ा है और ये सच है।

Youtube जैसे Platform पर अगर आप किसी ऐसे Game की Streaming करते हैं जो लोगों के बीच काफी ज्यादा Popular है तो आप Monetization, Sponsorship, Affiliate Marketing, Merchandise आदि से भी बहुत अधिक कमाई कर सकते हैं।

हालाकि अगर आप Fantasy Sports खेलते हैं तो आपको पैसे कमाना थोड़ा कठिन लग सकता है। ऐसा इसीलिए है क्योंकि Fantasy Sports खेलने वालों की बिलकुल भी कमी नहीं है। भारत में हीं सिर्फ लाखो करोड़ों लोग हैं जो रोजाना Best Fantasy Sports Apps 2024 पर गेम खेलते हैं।

अगर आप यहां से पैसे कमाना चाहते हैं तो ऐसे में आपको थोड़ा दिमाग लगाकर खेलना होगा। एक और बात ज्यादा कमाई करने के चक्कर में आप ज्यादा पैसे Deposit ना करें और समझदारी खेलें। (Game Se Paise Kaise Kamaye)

गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए से संबंधित FAQ's

Q. फ्री में गेम खेलकर पैसे कैसे कमाए?

Ans. अगर आप बिना पैसा लगाए गेम खेलकर पैसे कमाना चाहते हैं तो आप Dream 11, Winzo, Loco, Youtube, MPL आदि का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Q. गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए जियो फोन में?

Ans. अगर आप अपने Jio Phone में Game खेल कर पैसे कमाना चाहते हैं तो ये बहुत कठिन है। क्योंकि इस पोस्ट में मैंने आपको Android Phone Me Game Khel Kar Paise Kaise Kamaye की जानकारी दी है।

Q. क्या गेम्स से सच में पैसा कमाया जा सकता है?

Ans. देखिए दोस्तों Internet पर मौजूद सभी Apps से आप पैसे नहीं कमा सकते हैं। क्योंकि जैसा मैंने आपको पोस्ट में बताया है Internet बहुत सारे Fake Apps भी मौजूद हैं और इसीलिए मैंने आपको यहां Best Money Earning Apps 2024 के बारे में बताया है।

Q. लूडो खेलकर पैसे कैसे कमाए?

Ans. अगर आप Ludo खेलकर पैसे कमाना चाहते हैं तो Internet पर ढेर Apps हैं पर अगर आप मेरी मानें तो Ludo Supreme और Ludo King का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Q. सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाला गेम कौन सा है?

Ans. भारत में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाला गेम Dream 11, Youtube और MPL है।

अन्य पढ़ें :-

👉 URL Shortener से पैसे कैसे कमाए?

👉 Digital Marketing से पैसे कैसे कमाए?

👉 Facebook से पैसे कैसे कमाए?

👉 Google Web Story से पैसे कैसे कमाए?

👉 Podcast से पैसे कैसे कमाए?

Mohit Sinha

हैलो, मेरा नाम Mohit Sinha है। मैं पटना का रहना वाला हूं और इस Blog के माध्यम से मैं आप तक व्यापार और पैसे से संबंधित जानकारी पहुंचाने की कोशिश करता हूं। आपसे विनती है कि अपना प्यार हम पर बनाएं रखें ❤️ facebook youtube telegram

1 टिप्पणियाँ

कृपया कॉमेंट बॉक्स में लिंक ना दें।

  1. Skill Pay Website aap ko naye online paise kamane wala app, paise kamane wala app se sambhandit jaankari dete h . Hum samay samay par naye articles ke maadhyam se jaankari dete h jaise paise kamane wala app ko kaha se download karna h aur kaise use karna h. Hum pehle bhi aapko ek app ke bare jankari de chuke h Fiewin app.

    जवाब देंहटाएं
और नया पुराने