Chingari App क्या है और Chingari App से पैसे कैसे कमाए?

चिंगारी ऐप क्या है | चिंगारी ऐप से पैसे कैसे कमाए? | What is Chingari App in Hindi | How to Earn Money From Chingari App | Chingari App Se Paise Kaise Kamaye | Chingari App kya Hai | Best Money Earning App 2023 | Money Earning Apps For Android 2023

हेलो दोस्तों, क्या आप Chingari App के द्वारा पैसा कमाना चाहते हैं अर्थात आप यह जानना चाहते हैं कि 2023 में Chingari App se Paise Kaise Kamaye? तो इस लेख में शुरू से लेकर अंत तक बने रहें, क्योंकि इस लेख के माध्यम से हम आपको Chingari App से पैसे कमाने के नए-नए तरीके बताने वाले हैं।

$ads={1}

इस लेख के माध्यम से आपको केवल Chingari App से पैसे कैसे कमाए? (Chingari App Earn Money) के बारे में ही नहीं बताया जाएगा, बल्कि आपको यह भी बताया जाएगा कि Chingari App Download Kaise Kare? और Chingari App में Account Create कैसे करे?

तो आइए सबसे पहले हम आपको यह बताते हैं कि Chingari App Kya Hai? इसके बाद आपको Chingari App से पैसे कमाने के तरीके बताए जाएंगे। वैसे तो Internet पर बहुत सारे Paisa Kamane Wala App मौजूद है और Chingari App भी उन्ही में से एक है तो चलिए बताता हूं इस विषय पर विस्तार से।

{tocify} $title={Table of Contents}

Chingari App क्या है? (Chingari App Kya Hai in Hindi)

Chingari App एक Short Video Platform है। आप इस App के माध्यम से Comedy, Sad Status, Short Stories, Education, Motivation, Entertainment जैसे अन्य वीडियो देख सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर Chingari App के 50 मिलियन से अधिक downloads है।

यह एक ऐसा Short Video Platform App है, जिसके माध्यम से आप वीडियो देख कर केवल इंटरटेनमेंट ही नहीं करेंगे, बल्कि पैसे भी कमा सकते हैं। इस प्लेटफार्म के माध्यम से आपको पैसा कमाने के बहुत सारे तरीके मिलेंगे।

Chingari App को बिस्वात्मा नायक और सुमित घोष ने बनाया है, इसके बाद इसे वर्ष 2018 में इसे लॉन्च किया गया और सबसे बड़ी बात है की यह एक भारतीय ऐप है और इस ऐप के Brand Ambassador, Bollywood Star 'Salman Khan' है।

Chingari App 14 भारतीय भाषा में उपलब्ध है और आप इसे हिंदी भाषा में भी इस्तेमाल कर सकते हैं। Chingari App, Tik-Tok की तरह काम करने वाला App है, Tik-Tok के बैन होने के बाद Chingari App काफी पॉपुलर हो गया है।

यदि आप चाहें, तो अपनी इच्छा अनुसार इस Chingari App के माध्यम से अपना शॉर्ट वीडियो create करके Chingari App पर upload कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं, तो आइए अब हम आपको बताते है Chingari App से पैसे कैसे कमाए?

चिंगारी ऐप से पैसे कैसे कमाए? (Chingari App se Paise Kaise Kamaye)

Chingari App से पैसे कैसे कमाए?
Chingari App से पैसे कैसे कमाए?

Chingari App से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके हैं, आप इस प्लेटफार्म के माध्यम से घर बैठे ही बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं, बस इसके लिए आपको जमकर मेहनत करना पड़ेगा, इसके बाद आप आसानी से पैसे कमा पाएंगे।

वैसे, हम आपको एक बात बता देते हैं कि Chingari App के माध्यम से आपको coin प्राप्त होंगे और वह 1000 coin ₹1 के बराबर होगा, जिसे आप पैसे में बदलकर अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं, तो Chingari App से पैसे कमाने के तरीके नीचे निम्न प्रकार से दिए गए हैं।

पर इससे पहले आपको इस बात को ध्यान में रखना पड़ेगा कि Chingari App आपको डायरेक्ट पैसे नहीं देता है, इसके लिए आपको अपने Chingari App account को अच्छे से Grow करना पड़ेगा।

#1. Video बनाकर Chingari App से पैसे कैसे कमाए

यदि आप Chingari App के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं, तो Chingari App पर वीडियो बनाना स्टार्ट कर दे, आप Chingari App पर वीडियो बनाकर महीने का लाखों कमा सकते हैं। पर इसके लिए आपको बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ेगी।

यदि आपको वीडियो create करने आता है, तो यह काम आपके लिए काफी आसान हो सकता है, और वीडियो क्रिएट करने के पश्चात लगातार वीडियो पोस्ट करते रहे, अर्थात प्रत्येक दिन कम से कम एक वीडियो अवश्य पोस्ट करें और Video की Quality बेस्ट से बेस्ट रखें, जिससे आपके वीडियो पर view आ सके और इससे आपके फॉलोवर्स की संख्या बढ़ सके।

आपके Followers की संख्या जितनी ज्यादा रहेगी आप उतना ही ज्यादा पैसा कमा सकते है। अधिक फॉलोअर्स रहने से आप Affiliate Marketing, Sponsorship, Brand Promotion आदि के जरिये भी महीने के लाखों रूपये कमा सकते है।

#2. Affiliate marketing करके Chingari App से पैसे कमाए

आप Chingari App के माध्यम से Affiliate Marketing का काम कर सकते हैं। Affiliate marketing का काम करने के लिए Amazon, flipkart, ebay, Myntra, Godaddy जैसे अन्य प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इन प्लेटफॉर्म के माध्यम से आपको किसी प्रोडक्ट का affiliate link बना लेना है, इसके बाद आपको Chingari App पर शेयर करना है यदि आपके शेयर किए हुए लिंक के माध्यम से कोई भी व्यक्ति प्रोडक्ट खरीदता है तो आपको कुछ कमीशन के रुप में पैसे मिलते है।

इस प्रकार से आप एफिलिएट मार्केटिंग करके Chingari App से पैसा कमा सकते हैं आप जितना ज्यादा प्रोडक्ट सेल कर सकते हैं उतना ही ज्यादा आप पैसे कमा सकते हैं और इसके लिए आपके Chingari App के account पर फॉलोअर्स की संख्या ज्यादा होनी चाहिए।

#3. Collaboration करके Chingari App से पैसे कमाए

यदि आपके Chingari App के account पर followers की संख्या 20000 से ऊपर है, तो आप Collaboration का काम करके पैसे कमा सकते हैं, Collaboration के काम में आप किसी के लिए वीडियो create कर सकते हैं जिसके लिए आप अच्छे पैसे चार्ज कर सकते हैं।

यदि आप किसी कंपनी के साथ Collaboration का काम करेंगे तो आपको बहुत ज्यादा पैसे मिल सकते हैं, बहुत सारी ऐसी कंपनियां होती हैं जो एक वीडियो क्रिएट करने के लिए लाखों रुपए देते हैं, लेकिन आपके फॉलोअर्स की संख्या 20 - 25 हजार से अधिक ही होनी चाहिए।

#4. Sponsorship के जरिये चिंगारी ऐप से पैसे कैसे कमाए

यदि आप चाहें, तो Sponsorship का काम करके कुछ पैसे कमा सकते हैं, इसमें आपको कंपनियों के साथ कनेक्ट होना पड़ेगा और कंपनी के प्रोडक्ट को प्रमोशन करना पड़ेगा, यदि आपके followers ज्यादा है तो आप इसके लिए अच्छा खासा अमाउंट चार्ज कर सकते है।

किसी भी कंपनी के प्रोडक्ट का प्रमोशन करके आप अच्छा खासा पैसे कमा सकते हैं, बस इसके लिए आपके फॉलोवर्स की संख्या ज्यादा होनी चाहिए अर्थात आपका अकाउंट अच्छे से ग्रो होना चाहिए, इससे आपको Sponsorship का काम मिलने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी।

#5. Refer and Earn से पैसे कमाए

यदि आप सबसे आसान तरीके से Chingari App का इस्तेमाल करके पैसा कमाना चाहते हैं, तो Refer का काम करके पैसे कमा सकते हैं। इस काम में आप जब किसी को Chingari App रेफर करेंगे और आपके रेफर किए हुए लिंक के माध्यम से व्यक्ति अपना अकाउंट क्रिएट कर लेता है तो आपको कुछ पैसे प्राप्त होते है, तो इस प्रकार से आप Chingari App को refer करके कुछ पैसे कमा सकते हैं।

#6. Chingari App के Cryptocurrency से पैसे कमाए

यदि आपने कभी Cryptocurrency का नाम सुना है, तो हम आपको बता दे कि वर्तमान समय में Chingari App ने GARI Token नामक क्रिप्टो करेंसी लांच किया है, तो आप इसके Cryptocurrency के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं।

यदि आप लागतार Chingari App में अपना काम करते रहेंगे, तो आपको प्रत्येक सप्ताह में दो GARI Token नाम कि Cryptocurrency मिलेगी और प्रत्येक क्रिप्टोकरंसी का दाम लगभग ₹30 है।

इसे प्राप्त करने के लिए आपको लगातार 15 मिनट तक वीडियो देखते रहना है यदि आप ऐसा करते हैं तो आपका प्रत्येक हफ्ते दो GARI Token प्राप्त कर सकते हैं, जिनसे आप प्रत्येक हफ्ते ₹60 कमा सकते हैं।

#7. Voice record करके पैसे कमाए

यदि आपको Gaana गाना अच्छा लगता है, तो आप Chingari App में अपना आवाज रिकॉर्ड करके कुछ पैसे कमा सकते हैं। इस Chingari App में आपको कम से कम 60 सेकंड का आवाज रिकॉर्ड करना पड़ेगा।

इसके बाद आप उस 60 सेकंड के रिकॉर्ड किए हुए आवाज को Chingari Library में अपलोड कर दीजिए, जिससे आपको 100 कॉइन प्राप्त हो सकता है, इस प्रकार से आप Chingari App से कुछ पैसे कमा सकते हैं।

#8. Video देखकर Chingari App Se Paise Kaise Kamaye

Chingari App में आपको केवल वीडियो क्रिएट करने पर ही पैसे नहीं प्राप्त होंगे। यदि आपको वीडियो क्रिएट करने में शर्म आती है या फिर आप वीडियो क्रिएट नहीं कर सकते हैं, तो आप वीडियो देखकर पैसे कमा सकते हैं।

आप वीडियो देखकर पैसा कमाने के अलावा like, comment, share जैसे अन्य काम करके पैसे प्राप्त कर सकते हैं, इससे ज्यादा पैसे तो नहीं कमा पाएंगे, पर कुछ पैसे कमा सकते हैं।

Chingari App Download kaise kare?

यदि आप Chingari App के माध्यम से पैसे कमाना चाहते हैं, तो आपको Chingari App Download करना पड़ेगा और Chingari App को download करने का प्रोसेस बहुत ही आसान है, बस इसके लिए आप Google Play Store ओपन करें और नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें।

Google Play Store को ओपन करने के पश्चात Chingari App लिखकर search करें।

• इसके पश्चात एक नया पेज ओपन होगा, इसमें आपको Chingari App के साथ install का ऑप्शन दिखाई देगा।

• अब आप install के ऑप्शन पर क्लिक करें।

• इतनी प्रक्रिया हो जाने के पश्चात Chingari App download होने लगेगा, जिसमे अपना अकाउंट क्रिएट करके इस्तेमाल कर सकते हैं।

Chingari App Me Account Kaise Banaye?

Chingari App में account बनाने का प्रोसेस बहुत आसान है, इसके लिए आपको नीचे दिए स्टेप को फॉलो करना है और Chingari App में अपना अकाउंट क्रिएट कर लेना है।

• सबसे पहले आप Chingari App को ओपन करें।

• इसके पश्चात आपको अपना पसंदीदा language सेलेक्ट कर लेना है।

• इसके बाद Chingari App में वीडियो चलना स्टार्ट हो जाएगा, लेकिन अकाउंट क्रिएट करने के लिए आपको सबसे नीचे दाएं साइड में दिए हुए ऑप्शन पर क्लिक करना है।

• इसके बाद आपको शुरुआत में ही sign up ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करें।

• इसके पश्चात आपको Google account और phone number दो ऑप्शन मिलेंगे। जिससे आप अपना अकाउंट के लिए कर सकते हैं।

• इसके बाद आप इनमें से कोई भी ऑप्शन सेलेक्ट कर ले।

• इसके बाद सेलेक्ट किए हुए ऑप्शन के अनुसार अपना ईमेल आईडी का मोबाइल नंबर दर्ज करते हैं।

• फिर अंत में आपको एक OTP प्राप्त होगा, उसे verify करें।

• इतनी प्रक्रिया पूर्ण हो जाने के पश्चात Chingari App में आपका अकाउंट क्रिएट हो जाएगा।

निष्कर्ष (Conclusion)

आज हमने आपको इस लेख के माध्यम से chingari App kya hai? Chingari App se paise Kaise Kamaye? और Chingari App Download के बारे में बताने का प्रयास किया है। हम उम्मीद करते हैं कि आपको Chingari App से पैसे कमाने के बारे में पूर्ण रूप से जानकारी प्राप्त हो गई होगी और आपको पैसे कमाने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी।

जब तक आपके Chingari App के account में फॉलोवर्स की संख्या ज्यादा नहीं होगी, तब तक आप अच्छे पैसे भी नहीं कमा पाएंगे, इसलिए आपको सबसे पहले अपना Chingari App account ग्रो करना पड़ेगा, तब जाकर ही आप कुछ अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

Chingari App se Paise Kaise Kamaye से संबंधित FAQ

प्रश्न 1. Chingari App कहां की एप्लीकेशन है?

उत्तर: Chingari App एक भारतीय एप्लीकेशन है, जिसे वर्ष 2018 में लांच किया गया है और आज के वर्तमान समय में इस एप्लीकेशन की user की संख्या लगभग 50 मिलियन से ज्यादा है।

प्रश्न 2. Chingari App में Register करने के कितने Coins मिलते हैं?

उत्तर: Chingari App में Register करने पर आपको 100 कॉइन प्राप्त होंगे, जिसे आप पैसे में कन्वर्ट कर सकते हैं।

प्रश्न 3. क्या चिंगारी ऐप पैसे देती है?

उत्तर: Chingari App पैसे नहीं देती है, Chingari App केवल coin देती हैं, और यह कॉइन आपको काम करने की योग्यता के अनुसार दिया जाता है। इस आर्टिकल में बताये गए तरीके को फॉलो करके आप चिंगारी ऐप से अच्छा पैसा कमा सकते है।

अन्य पोस्ट पढ़ें :-

👉 Instagram से पैसे कैसे कमाए?

👉 Pinterest से पैसे कैसे कमाए?

👉 YouTube Shorts से पैसे कैसे कमाए?

👉 Josh App से पैसे कैसे कमाए?

👉 Koo App से पैसे कैसे कमाए?

Mohit Sinha

हैलो, मेरा नाम Mohit Sinha है। मैं पटना का रहना वाला हूं और इस Blog के माध्यम से मैं आप तक व्यापार और पैसे से संबंधित जानकारी पहुंचाने की कोशिश करता हूं। आपसे विनती है कि अपना प्यार हम पर बनाएं रखें ❤️ facebook youtube telegram

1 टिप्पणियाँ

कृपया कॉमेंट बॉक्स में लिंक ना दें।

और नया पुराने