ShareChat App क्या है और ShareChat App से पैसे कैसे कमाए (10 तरीके)

शेयरचैट ऐप क्या है | शेयरचैट ऐप से पैसे कैसे कमाए | ShareChat Se paise kaise kamaye 2023 | what is Sharechat App in hindi | How To Earn Money Sharechat App | Ways to make money from sharechat app

हेलो दोस्तों, क्या आपने कभी ShareChat App का नाम सुना है? यदि आपने नहीं सुना या फिर सुना भी है, तो हम आपको बता दें कि आज हम आपको इस लेख के माध्यम से 2023 में ShareChat App से पैसे कमाने के 10 तरीके के बारे में बताएंगे अर्थात आपको यह जानकारी दी जाएगी की आप Sharechat App se paise Kaise Kamaye?

$ads={1}

ज़्यदातर लोग ShareChat App का इस्तेमाल मनोरंजन के लिए करते है और उन्हें पता नहीं होता की Sharechat App से पैसे भी कमा सकते है। इसलिए आज हम आपको sharechat App से पैसे कैसे कमाए? के बारे में जानकारी देने वाले है, ताकि आप ShareChat App का इस्तेमाल मनोरंजन के साथ साथ पैसे कमाने के लिए भी कर सके।

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से ShareChat App से पैसे कमाने के नए-नए तरीके के बारे में बताने वाले हैं, तो सबसे पहले हम आपको बता देते हैं कि ShareChat App kya hai? इसके बाद आपको sharechat App se paise Kaise Kamaye? के बारे में बताएँगे। ShareChat से पैसे कमाने की जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लेख में शुरू से लेकर अंत तक बने रहे।

{tocify} $title={Table of Contents}

शेयरचैट ऐप क्या है? (ShareChat Kya Hai in Hindi)

ShareChat, इंस्टाग्राम और फेसबुक की तरह ही एक social media platform है, जो भारत देश का App है। आप इस App के माध्यम से photo, video, reels आदि create करके share कर सकते हैं। और आप चाहें, तो इस ऐप के माध्यम से नए - नए दोस्त बना सकते हैं और उनसे chats कर सकते हैं, इसके अतिरिक्त आप उनके साथ गेम खेलने के साथ साथ reels जैसी वीडियो देख सकते हैं।

इस ShareChat App में आपको Food Lover Group, English speaking, WhatsApp status, Meme Group, Pubg Gang जैसे अन्य बहुत सारे Groups मिलेंगे, आप किसी भी Group में ज्वाइन हो सकते हैं।

इसके अतिरिक्त इस ऐप में Jokes, Education, Shayari, Love, Kabaddi, Trending जैसे Category मिलेगा, तो आप किसी भी Category में जाकर उस Category से रिलेटेड वीडियो, फोटो देख सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर इस ऐप के 100 मिलियन से अधिक downloads है।

आप ShareChat App को लगभग 15 भाषाओं में इस्तेमाल कर सकते हैं और सबसे बड़ी बात कि आप इस ऐप को अपने मातृभाषा हिंदी में भी इस्तेमाल कर सकते हैं, इसके अतिरिक्त इस ऐप में आपको बहुत सारी मनोरंजन की सुविधाएं मिलेंगी।

अब आप पूरी अच्छी तरह से समझ गए होंगे कि Sharechat Kya Hai? तो आइए अब हम आपको इस बात की जानकारी देते हैं कि शेयरचैट ऐप से पैसे कैसे कमाए (ShareChat se Paise Kaise Kamaye)?

ShareChat App se Paise Kaise Kamaye (शेयरचैट से पैसे कैसे कमाए)

ShareChat App से पैसे कैसे कमाए
ShareChat App से पैसे कैसे कमाए

जैसे कि हमने पहले ही आपको इस बात की जानकारी दे दी है, ShareChat एक social media platform है, तो यहां पर लोग भी काफ़ी ज्यादा होगे और जहां लोग होते हैं, वहां पैसे कमाने के रास्ते होते हैं, तो हम आपको बता दे की ShareChat से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके है।

यदि आप अपने ShareChat Account को अच्छे से Grow कर लेंगे, तो आपको पैसे कमाने में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होगी और आप अपने महीने के खर्चे आसानी से निकाल सकते हैं, तो आइए हम आपको How To Earn Money From Sharechat App 2023 (शेयरचैट से पैसे कमाने के 10 तरीके) के बारे में विस्तार से बताते हैं।

#1. Affiliate marketing करके ShareChat से पैसे कमाए

आप Affiliate marketing का काम करके ShareChat से पैसे कमा सकते हैं। वैसे, आपको Affiliate marketing के बारे में बहुत अच्छी जानकारी होगी। यदि आपको Affiliate marketing के बारे में जानकारी नहीं है,

तो हम आपको बता दें कि आपको किसी भी प्रोडक्ट का affiliate link generate करके शेयर करना रहेगा और कोई भी आपके शेयर किए हुए लिंक के माध्यम से प्रोडक्ट खरीदता है, तो आपको कमीशन के रूप में कुछ पैसे प्राप्त होंगे।

यदि आपके share chat account पर फॉलोअर्स और फ्रेंड्स की संख्या काफी ज्यादा है, तो आप काफी ज्यादा पैसे कमा सकते हैं, क्योंकि एफिलिएट मार्केटिंग से पैसा कमाने के लिए आपको ज्यादा से ज्यादा कस्टमर से संपर्क करना पड़ेगा।

और sharechat जैसे ऐप पर कस्टमर बहुत आसानी से मिल जाएंगे, तो आप एफिलिएट मार्केटिंग से पैसे कमाने के लिए Amazon, Flipkart, GoDaddy, Myntra, eBay जैसे अन्य website/App का इस्तेमाल कर सकते हैं।

सबसे पहले आप किसी affiliate marketing के website या app में अपना affiliate account create करें, इसके बाद वहां से किसी भी प्रोडक्ट का affiliate link बनाकर sharechat App के किसी Group में शेयर कर दे।

या फिर आप कोई अपना ग्रुप create कर सकते हैं और उसमें प्रोडक्ट के लिंक हमेशा पोस्ट करते रहें, यदि कोई भी व्यक्ति प्रोडक्ट खरीदता है, तो आपको उससे कमीशन प्राप्त होगा, इस प्रकार से आप ShareChat का इस्तेमाल करके affiliate marketing से पैसे कमा सकते हैं।

#2. ShareChat refer करके पैसे कमाए

वर्तमान समय में आपको बहुत सारे ऐसे प्लेटफार्म मिल जाएंगे, जिनमें रेफर का सिस्टम दिया रहता है, तो ठीक उसी प्रकार ShareChat में भी refer का सिस्टम है, यदि आप चाहें, तो Sharechat से पैसे कमाने के लिए ShareChat App को refer कर सकते हैं।

यदि आप ShareChat को रेफर करते हैं, तो आपको प्रत्येक refer पर ₹40 प्राप्त होंगे, इस हिसाब से देखा जाए तो, अगर आप प्रत्येक दिन किसी 3 व्यक्ति को रेफर करते है, तो महीने का लगभग ₹4000 आसानी से कमा लेंगे।

ShareChat को refer करने पर आपको केवल ₹40 ही प्राप्त नहीं होंगे, बल्कि कभी-कभी आपको ऐसे स्क्रैच कार्ड मिल सकते हैं, जिसमें आपको अच्छे खासे रकम या फिर कोई गिफ्ट मिल सकता है।

यदि आपके दोस्तों की संख्या काफी ज्यादा है, तो आप आसानी से sharechat को रेफर करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं, क्योंकि refer के माध्यम से पैसे कमाने के लिए audience का होना बहुत जरूरी है, तो इस प्रकार से आप sharechat को रेफर करके पैसे कमा सकते है।

#3. Champion Program में Participate करें

ShareChat के माध्यम से पैसे कमाने के लिए सबसे बढ़िया ऑप्शन Champion Program है, इस प्रोग्राम के माध्यम से आपको अच्छे वीडियो बनाकर पोस्ट करना रहेगा, और आपको कम से कम 3 वीडियो बनाने होंगे और उसमे face का होना अनिवार्य है।

और इसके साथ वीडियो की क्वालिटी बेस्ट होनी चाहिए अर्थात वीडियो में Clarity, Perfect Voice जैसे अन्य चीज सही होनी चाहिए, इसके बाद जब आप 3 best video बनाकर Champion Program में upload कर देंगे,

तब आपके वीडियो की Quality, View, Comment, Like आदि के अनुसार ranking प्राप्त होगी और उसी रैंकिंग के अनुसार आपको प्राइस के रुप में कुछ पैसे प्राप्त हो सकते हैं, तो इस प्रकार से आप ShareChat के द्वारा Champion Program में Participate करके कुछ पैसा कमा सकते हैं।

#4. Sponsorship का काम करके Sharechat से पैसे कमाए

यदि आप चाहें, तो ShareChat App के माध्यम से पैसे कमाने के लिए Sponsorship का काम कर सकते हैं, बस इसके लिए आपको किसी कंपनी के साथ कनेक्ट होकर, उस कंपनी के प्रोडक्ट का प्रमोशन करना है, जिससे आप अच्छे काम से पैसे कमा सकते हैं।

आप Sponsorship का काम monthly payment पर कर सकते हैं, पर इसके लिए Sharechat पर friends and followers की संख्या ज्यादा होने चाहिए, जिससे आप काफी आसानी से Sponsorship का काम प्राप्त कर सकें।

Sponsorship का काम करके लोग महीनों का लाखों कमा रहे है। यदि आपने भी यह काम शुरू कर दिया, तो आप भी प्रत्येक महीने ₹100000 कमा सकते हैं, पर इस काम के लिए आप अपने ShareChat account को अवश्य grow करें।

#5. Youtube पर View लाकर पैसे कमाएं

यदि आप कोई YouTube channel चलाते है, तो आप अपने Sharechat account के द्वारा YouTube channel पर view लाकर पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आप अपने YouTube channel पर पोस्ट किए हुए वीडियो के अनुसार किसी एक वीडियो पर एक reel वीडियो बनाएं।

और उस reel को ShareChat पर शेयर कर दे और साथ में उस video का लिंक भी शेयर कर दे, तो इससे आपके YouTube video पर अच्छे view आ सकते हैं और इस तरह से आप Sharechat के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं, YouTube video पर view लाने के लिए यह सबसे अच्छा तरीका है और काफी लोग ऐसा करते भी हैं।

#6. Task पूरा करके पैसे कमाए

कभी-कभी ShareChat में Task complete करने का ऑप्शन आता है। यदि आप उन सभी टास्क को पूरा कर लेते हैं, तो आपको कुछ पैसे मिल सकते हैं या फिर रीवार्ड दिया जाता है।

ShareChat में आपको जो भी Task मिलेंगे, वह काफी आसान और बहुत ही कम समय के लिए होते हैं, यदि आप थोड़ा सा ध्यान देंगे, तो task पूरे हो जाएंगे और आप इस प्रकार से Task complete करके कुछ पैसा कमा सकते हैं।

#7. Referral का काम करके Sharechat से पैसे कमाए

आज के वर्तमान समय में बहुत सारे ऐसे app हैं, जो रेफर करने पर पैसे देते रहते हैं। यदि आप उन सभी ऐप में अपना अकाउंट क्रिएट करके उन सभी App के रेफर लिंक शेयर करते है, तो कुछ पैसे कमा सकते हैं।

Phonepe, Google Pay, Paytm, Upstock, Groww App, Angel One जैसे अन्य App को शेयर करके पैसा कमा सकते हैं, इन्ही सभी App को शेयर करने पर अच्छा खासा amount मिलता है।

यदि आप केवल refer का काम करके पैसे कमाने के बारे में विचार किया है, तो ShareChat काफी अच्छा प्लेटफार्म है। यहां पर आपको नए-नए audience मिल सकते हैं, जिन्हें आप आसानी से रेफर करके पैसे कमा सकते हैं।

#8. अपना product sell करके Sharechat से पैसे कमाए

आप ShareChat App के माध्यम से अपना प्रोडक्ट सेल करके पैसा कमा सकते हैं। यदि आप कोई अपना प्रोडक्ट तैयार करते हैं और उसे sell करने में आपको किसी प्रकार की समस्या है, तो आप ShareChat का इस्तेमाल करके शेयरचैट पर product को share कर दे।

ShareChat पर प्रोडक्ट सेल करने के लिए सबसे पहले आप अपने प्रोडक्ट को Amazon, Flipkart, Meesho जैसे प्लेटफार्म पर अपने प्रोडक्ट को अपलोड कर दे और वहां से अपने प्रोडक्ट का लिंक क्रिएट करके ShareChat में शेयर करें।

यदि किसी व्यक्ति को आपका प्रोडक्ट पसंद आ जाता है, तो वह व्यक्ति उस लिंक के माध्यम से प्रोडक्ट खरीद सकता है और इससे आपको मुनाफा हो सकता है, तो आप इस तरह से ShareChat पर आप अपना प्रोडक्ट सेल करके पैसे कमा सकते हैं।

#9. URL Shortener से पैसे कमाए

ShareChat एक ऐसा प्लेटफार्म है, इसके माध्यम से पैसा कमाने के लिए आप URL Shortener का इस्तेमाल कर सकते हैं। URL Shortener में आपको किसी URL को Short करके शेयर करना रहेगा,

इसके बाद आपके शेयर किए हुए URL पर कोई व्यक्ति क्लिक करेगा, तो उसको ऐड दिखाई देगा और उस क्लिक के हिसाब से आपको पैसे प्राप्त होंगे, तो इस प्रकार से आप URL Shortener के द्वारा ShareChat से पैसे कमा सकते हैं।

URL Shortener के माध्यम से पैसा कमाने के लिए आप Shorte.st, Adf.ly, Za.gl, ShrinkMe.io, Shortzon.com, Ouo.io जैसे अन्य वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

#10. Online Course Sell करके पैसे कमाए

यदि आप किसी प्रकार की सर्विस प्रोवाइड करते हैं, तो ShareChat के माध्यम से अपने लिए कस्टमर ढूंढ सकते हैं अर्थात आप ShareChat App का इस्तेमाल Online Course Sell करके पैसे कमाने के लिए कर सकते हैं।

आज के वर्तमान समय में बहुत सारे ऐसे व्यक्ति हैं, जो blogging से पैसे कैसे कमाए, YouTube से पैसे कैसे कमाए, सोशल मीडिया से पैसा कैसे कमाए के बारे में सीख कर लोग पैसे कमाना चाहते है।

यदि आप इस प्रकार की सर्विस प्रोवाइड करते हैं, तो आपको आसानी से कस्टमर मिल जाएंगे, जिन्हें आप अपना कोर्स सेल कर सकते हैं, तो इस प्रकार से आप ShareChat ऐप का इस्तेमाल करके कुछ पैसे कमा सकते हैं।

ShareChat App se paise Kaise Kamaye से संबंधित FAQ

Q. ShareChat किस देश की एप्लीकेशन है?

Ans. ShareChat एक Indian application है, जिसे कानपुर के कुछ छात्रों ने मिलकर बनाया था और आज के समय में काफी प्रसिद्ध प्लेटफार्म है, जिस पर आप इंटरटेनमेंट के साथ पैसे भी कमा सकते हैं।

Q. ShareChat App से कितने पैसे कमा सकते हैं?

Ans. ShareChat App पर आप जितना ज्यादा मेहनत करेंगे, उतना ही ज्यादा पैसे कमा सकते हैं यदि आप ShareChat App के द्वारा ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना चाहते हैं, तो प्रोडक्ट सेलिंग करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। यहाँ हमने आपको Sharechat से पैसे कमाने के 10 तरीके बताये है जिसके जरिये आप महीने के 30,000 से 40,000 आसानी से कमा सकते है।

Q. क्या ShareChat एक अच्छी कंपनी है?

Ans. ShareChat App को डाउनलोड करने वाले व्यक्तियों की संख्या 100 मिलियन से ज्यादा और रेटिंग 4.2 है, तो इस प्रकार से आप खुद यह अंदाजा लगा सकते हैं कि ShareChat App कैसी कंपनी है। वैसे, हमने आपको बता दे की ShareChat App एक भारतीय ऐप है।

Conclusion (निष्कर्ष)

आज हमने आपको इस लेख के माध्यम से ShareChat App se paise Kaise Kamaye? के बारे में बताया है, आप इस लेख के माध्यम से पैसे कमाने के जो भी तरीके प्राप्त किए हुए हैं, हम उम्मीद करते हैं कि उन सभी तरीकों से आपको पैसे कमाने में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

यदि आप ShareChat App का इस्तेमाल करेंगे, तो बहुत सारे ऐसे ग्रुप मिल जाएंगे, जिनसे आप कुछ सीख सकते हैं या कुछ जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और उन्हीं ग्रुप का इस्तेमाल करके आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। इस पर ग्रुप की संख्या बहुत ज्यादा है। और जहां तक ShareChat App से पैसे कमाने की बात है, तो आप जितना ज्यादा मेहनत करेंगे उतना ही ज्यादा पैसा कमाएंगे।

अन्य पोस्ट पढ़ें :-

👉 Pinterest से पैसे कैसे कमाए?

👉 Instagram से पैसे कैसे कमाए?

👉 Link Shortener से पैसे कैसे कमाए?

👉 Chingari App से पैसे कैसे कमाए?

👉 Share Market से पैसे कैसे कमाए?

Mohit Sinha

हैलो, मेरा नाम Mohit Sinha है। मैं पटना का रहना वाला हूं और इस Blog के माध्यम से मैं आप तक व्यापार और पैसे से संबंधित जानकारी पहुंचाने की कोशिश करता हूं। आपसे विनती है कि अपना प्यार हम पर बनाएं रखें ❤️ facebook youtube telegram

एक टिप्पणी भेजें

कृपया कॉमेंट बॉक्स में लिंक ना दें।

और नया पुराने