Rozdhan App Kya Hai? और Rozdhan App Se Paise Kaise Kamaye?

Rozdhan App Kya Hai? | Rozdhan App Se Paise Kaise Kamaye? | रोजधान ऐप क्या है? | रोजधन ऐप से पैसे कैसे कमाए? | Rozdhan App Review in Hindi | How To Earn Money From Rozdhan App 2023 | पैसे कमाने के तरीके 2023

ऑनलाइन पैसे कमाने के आजकल बहुत सारे App आ गए है जिनमें से कई app फ्रॉड मिलते है जो लोगो को कभी पैसे नही देती है और न ही लोग यहां से कुछ कमा पाते है। लेकिन कुछ real app भी होते है जहां से लोगो को असल में पैसे मिलते है। आज हम उसी में से एक app के बारे में बात करेंगे जिसका नाम RozDhan App है।

$ads={1}

यह बहुत फेमस ऑनलाइन अर्निंग app है जहाँ से लोग अलग- अलग तरीको से पैसे कमा रहे है, कभी गेम्स खेलकर तो कभी दोस्तों को इस app में ज्वाइन करवा कर। कई लोगो ने RozDhan App के बारे में सुना भी होगा लेकिन Rozdhan App Se Paise Kaise Kamaye यह उन्हें अच्छी तरह से नहीं पता होगा।

ऐसे में अगर आपको भी Rozdhan App से जुडी सभी जानकारी जानना है तो आप बिल्कुल सही जगह पर आए है जहाँ हमने Rozdhan App क्या हैं? के बारे में बताया है तो पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़े ताकि RozDhan App को समझने में किसी भी तरह की परेशानी न हो सके।

{tocify} $title={Table of Contents}

Rozdhan App क्या है?

Rozdhan एक Online earning app है जिसमें वीडियो देखने के पैसे मिलते है। ये app काफी सालो से लोगो को पैसे कमाने का अवसर दे रही है। Rozdhan app इंग्लिश के अलावा 5 और भारतीय भाषाओं में उपलब्ध है। यहाँ से पैसे कमाने के कई तरीके है। Rozdhan app को Google Play store में 10 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है।

कई लोग इस app के साथ सालो से जुड़े है क्योंकि ये app लोगो को सच में पैसे देती है। Online games, Article, refer & earn जैसे कई तरीकों से आप यहां से पैसे कमा सकते है। साथ ही अगर आप Rozdhan app को किसी के साथ शेयर करते है तो उससे भी आपकी कमाई होती है।

Rozdhan App Features in Hindi

Rozdhan App में बहुत फीचर्स है, जो इसे एक बेहतरीन ऑनलाइन अर्निंग ऐप बनाता है। उन्ही में से कुछ features निम्न है -

• Rozdhan App काफी फेमस earning app है जो पिछले 5 सालो से लोगो को ऑनलाइन पैसे कमाने का अवसर प्रदान कर रहा है।

• आप Rozdhan app को दूसरों के साथ शेयर करके पैसे कमा सकते है। जितने अधिक लोगो आपके साथ जुड़ेंगे उतनी अच्छी यहाँ से आपकी कमाई होगी।

• इस App में entertainment, Funny, lifestyle, sports, health, और कई categories मिलता है, जिनमें से आप अपनी मनपसंद categories के वीडियो देख सकते है।

• इसमें english के अलावा 5 और भाषाए है जिसे कोई भी इस्तेमाल कर सकता है।

Rozdhan App Download कैसे करें?

Rozdhan App download करना बहुत आसान है। इसके लिए सबसे पहले आपको Google Play Store में जाना है और वहां Rozdhan टाइप करते ही ये app आपको शुरू में दिख जायेगा।

Rozdhan App में अकाउंट कैसे बनाए?

अगर आपने Rozdhan app डाउनलोड कर लिया है तो इसमें अकाउंट बनाने की प्रक्रिया हमने नीचे steps में निम्न बताया है -

1. सबसे पहले अपने फोन में Rozdhan App को ओपन कर ले, फिर अपनी एक भाषा चुनकर "Get the money" ऑप्शन के ऊपर क्लिक कर देना है।

2. उसके बाद Sign up करने के लिए Mobile number, Google account और Facebook account का ऑप्शन आयेगा। आपको यहां अपना मोबाइल नंबर से sign up करना है।

3. अब आपके मोबाइल पर एक OTP आएगा, उसे App में डालकर नंबर को verify कर ले। ये पूरा होने के बाद Rozdhan में आपका अकाउंट बन जायेगा।

4. नया अकाउंट बनाने पर आपको तुरंत 25 रू sign up bonus मिलता है और अपने दोस्त का Invite code डालने पर 25 रू और मिलेंगे जिसके बाद आपके Rozdhan अकाउंट में 50 रू हो जाएगा।

अन्य पोस्ट पढ़ें :-

👉 Dropshipping से पैसे कैसे कमाए?

👉 Telegram से पैसे कैसे कमाए?

Rozdhan Se Paise Kaise Kamaye?

Rozdhan App Se Paise Kaise Kamaye?
Rozdhan App Se Paise Kaise Kamaye?

Rozdhan App से पैसे कमाने के कई तरीके है जैसे गेम्स खेलकर, daily task, आर्टिकल पढ़कर, इत्यादि।

जब आपके Rozdhan अकाउंट में 200 रुपए हो जायेगा तो आप उसे Paytm या किसी भी UPI से निकाल सकते है। Paytm से withdrawal करने के 72 घंटो के अंदर आपके Paytm wallet में पैसे आ जायेगा। इस app में आपकी कमाई coins में होती है, जिसमें 250 coins 1 रुपए के बराबर है। (How To Earn Money From Rozdhan App in Hindi)

1. Refer & Earn Program से रोजधान ऐप से पैसे कमाए

यह तरीका बहुत अच्छा है जिसमें आपको वीडियो बनाने की जरूरत नही है। इसमें सिर्फ आपको अपने दोस्तो और रिश्तेदारों के साथ Rozdhan app को शेयर करना है। अगर वो आपके लिंक से app को डाउनलोड करके आपका Invite code डालते है तो हर एक व्यक्ति पर आपको 1250 coins मिलते है। आपको बता दें, यहां 250 coins का मतलब 1 रू है।

2. Signup and Invite code से Rozdhan App से पैसे कमाए

जब आप Rozdhan App डाउनलोड करते है, तो sign up करते ही आपको 25 रूपए मिलते है। और

किसी का invite code डालने पर आपको फिर से 25 रूपए मिलेंगे। यानी कुल मिलाकर आपके अकाउंट में 50 रूपए हो जाएंगे।

3. Games खेलकर रोजधन ऐप से पैसे कमाए

अगर आपको गेम्स खेलना पसंद है तो Rozdhan app में कई सारे गेम्स देखने मिलते है। इन गेम्स को खेलकर आप पैसे जीत सकते है। यहां 15 तरह के ऑनलाइन गेम्स है, जिनमें से आपको जो पसंद हो उसे खेल सकते है और जीतने पर पैसे भी मिलते है।

4. Video Ad देखकर Rozdhan ऐप से पैसे कमाए

इसमें आपको Video Ad करके एक विकल्प मिलता है, जहां से आप हर दिन 10 Video Ad देख सकते है। हर video ads पर 5 coins मिलेगा यानी अगर आप सभी video देखते है तो 50 coins आपके wallet में प्राप्त हो जायेगे।

5. Articles पढ़कर रोजधन से पैसे कमाए

इस App में आपको trending topics पर आर्टिकल मिलता है जिसे पढ़ने पर ज्ञान तो बढ़ता ही है साथ ही उससे coins भी मिलते है। जब आप इन आर्टिकल को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया में शेयर करते है तो उससे भी आप कमा सकते है। 

जितने अधिक आप आर्टिकल पढ़ेंगे उतने ही coins आपको मिलेगा। यह भी एक काफी अच्छा तरीका है जहां पढ़ने के आपको दिए जा रहे है।

6. वीडियो बनाकर रोजधन ऐप से पैसे कमाए

अगर आपको वीडियो बनाने का शौक़ है और आप लोगो को कोई जानकारी दे सकते है तो Rozdhan में आपको अपनी वीडियो अपलोड करनी है जिसके पैसे मिलते है। वीडियो में views और likes के अनुसार आपकी कमाई होगी। कई लोग यहां हर दिन वीडियो अपलोड करते है अच्छे खासे पैसे कमा रहे है।

रोजधन ऐप से पैसे कैसे कमाए वीडियो

Rozdhan से पैसे कैसे निकाले?

Rozdhan app से पैसे निकालना काफी आसान है, इसके लिए आपके पास Paytm अकाउंट होना चाहिए। यहां से पैसे withdrawal करने की प्रक्रिया निम्न है -

• सबसे पहले आपको App के "Profile" में जाना है और "My Balance" वाले option में क्लिक करना है।

• अब आपको वहां To "Paytm Account" का ऑप्शन मिलेगा, ऊपर क्लिक कर देना है।

• उसके बाद आपको अपना नाम और Paytm Account number भर देना है। फिर "Confirm" पर क्लिक करने पर कुछ ही घंटो में आपके पैसे आपके Paytm wallet में आ जायेंगे।

FAQs : Rozdhan App Kya Hai 

Q1. क्या रोजधन एप सही है?

Ans. जी हाँ, यह app बिल्कुल real है, काफी लोगो ने यहाँ से अच्छे खासे पैसे भी कमाए है।

Q2. रोजधान से पैसे कैसे कमाए?

Ans. इसमें पैसे कमाने के कई तरीके है, जैसे - आर्टिकल शेयर करना, गेम्स खेलना और दोस्तों के साथ app को शेयर करना, इनसे आप पैसे कमा सकते है।

Q3. रोजधन से पैसे कब निकाल सकते हैं?

Ans. जब आपके RozDhan अकाउंट में 200 रूपए हो जायेंगे तो आप अपना paytm नंबर डालकर प्राप्त कर सकते है।

आज आपने क्या सीखा?

उम्मीद करता हूं, हमने जो आपको Rozdhan app kya hai के बारे में जानकारी दी है उसे पढ़कर आपको काफी कुछ सीखने मिला होगा साथ ही यह भी अच्छे से समझ गए होंगे की rozdhan app se kaise paise kamaye?

अगर ये पोस्ट आपको अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तो के साथ जरूर शेयर करे ताकि उन्हें भी Rozdhan app के बारे में पता चले और वो यहां से पैसे कमा सके। इस पोस्ट से संबंधित अगर आपके मन में कोई सवाल है तो कमेंट करके हमें बता सकते है।

अन्य पोस्ट पढ़ें :-

👉 Google से पैसे कैसे कमाए?

👉 Flipkart से पैसे कैसे कमाए?

👉 Amazon से पैसे कैसे कमाए?

👉 Youtube Shorts से पैसे कैसे कमाए?

👉 Micro Niche Blog से पैसे कैसे कमाए?

👉 Online Photo Sell करके पैसे कैसे कमाए?

👉 Instagram से पैसे कैसे कमाए?

👉 Meesho से पैसे कैसे कमाए?

👉 Glowroad से पैसे कैसे कमाए?

Mohit Sinha

हैलो, मेरा नाम Mohit Sinha है। मैं पटना का रहना वाला हूं और इस Blog के माध्यम से मैं आप तक व्यापार और पैसे से संबंधित जानकारी पहुंचाने की कोशिश करता हूं। आपसे विनती है कि अपना प्यार हम पर बनाएं रखें ❤️ facebook youtube telegram

एक टिप्पणी भेजें

कृपया कॉमेंट बॉक्स में लिंक ना दें।

और नया पुराने