वाईसेंस क्या है? और YSense Se Paise Kaise Kamaye?

वाईसेंस क्या है? | YSense Se Paise Kaise Kamaye? | What is Ysense in Hindi | How To Earn Money From YSense 2024 | Ysense in Hindi | वाईसेंस से पैसे कैसे कमाए | YSense Kya Hai in Hindi 

आज के समय में paisa जरूरत से ज्यादा कमाने की चाह हर कोई रखता है क्योंकि पैसा ऐसी चीज है जितना आता है वह सभी के लिए कम होता है। अगर आप किसी भी तरह के tasks को कंप्लीट करके surveys को पूरा करके पैसा कमाना चाहते हैं तो हम यहां आज के इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में जानकारी देंगे। 

सभी लोग online paisa कमाने के नए-नए तरीके देखते रहते हैं। उसमें बहुत से ऐसे तरीके हैं जो surveys करके पैसा कमाने के लिए भी दिए जाते हैं। उन्हीं में से एक नया तरीका Ysense app का है।

यहां पर भी आपको पूरे tasks को complete करने होते हैं। उसके बदले में आपको इससे पैसे मिलते हैं। सभी tasks में कुछ भी काम दिया जा सकता है।

$ads={1}

जैसे कि आपका नाम क्या है, आपका address क्या है, आपकी पढ़ाई लिखाई क्या है, भारत के प्रधानमंत्री कौन है, विराट कोहली किस जगह के हैं, ऐसे सामान्य जनरल नॉलेज के questions के तुम जवाब देकर पैसा कमा सकते हो। यह सभी tasks के अंदर शामिल किए गए हैं। जिससे कि आप पैसे कमा सकते हो।

वाइसेंस app भी एक surveys के द्वारा पैसा कमाने का बहुत अच्छा माध्यम है। इसके अलावा भी इसमें कई प्रकार के ऐसे मौके और मिलते हैं। जिससे कि आप पैसा कमा सकते हो। ysense app गूगल पर website के रुप में या google play store पर app के रूप में भी आप देख सकते हैं। इससे बहुत से काम आप आसानी से कर पाओगे।

आज के इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने वाले हैं कि ysense app क्या है, ysense app पर अपना account किस तरह से बनाया जाता है। ysense app से पैसे किस तरह से कमाए जाते हैं, ysense app से paise किस प्रकार से withdraw किए जाते हैं।

अगर आप online paise कमाने के नए-नए तरीके internet के माध्यम से देखना है तो आप ysense app की मदद से इस काम को पूरा कर सकते हो। आइए जानते है वाईसेंस क्या है? और YSense Se Paise Kaise Kamaye?

{Tocify} $title={Table of Contents} 

Ysense App Kya Hai?

वाइसेंस ऐप एक ऑनलाइन app और website के रूप में छोटे-छोटे tasks का काम देती है। जिससे कि online earning का काम आप घर बैठे कर सकते हो। सरल और आसान शब्दों में कहे तो आज के समय में सभी लोग online earning के नए-नए साधन ढूंढते रहते हैं। 

ऐसे में ysense app एक ऐसा ऐप है जिसमें छोटे छोटे tasks को देखकर आपको online earning का मौका दिया जाता है। यह काम आप घर बैठे कर सकते हो।

छोटे छोटे tasks के रूप में आप से सामान्य तरह के कुछ questions किए जाते हैं जिनके आपको सही जवाब देने पड़ते हैं। ysense ऐप को बहुत से लोग तो clixsense के नाम से भी जानते हैं। यह GTP website है। दुनिया भर के market research का पूरा समर्थन भी इसको मिला हुआ है। इसीलिए वाइसेंस ऐप एक ग्लोबल कंपनी के रूप में जानी जाती है।

आज दुनिया के हर व्यक्ति इस Application को काम में लेते हैं। और ऑनलाइन घर बैठे income करते हैं। दुनिया के सभी देशों में सभी लोग ysense app के द्वारा पैसे कमा रहे हैं। वाइसेंस ऐप पहले CLIXSENSE के नाम से जानी जाती थी। यह कैलिफोर्निया की एक प्रतिष्ठित कंपनियों में से एक है। 

आज के समय में सर्वे से पैसे कमाने के रूप में यह बहुत ज्यादा पॉपुलर हो गई है। ऑनलाइन इनकम के लिए इसको सभी यूजर्स सबसे अच्छा मानते हैं।

इस साइट पर दुनियां भरके विभिन्न देशों के लोग काम करके पैसे कमा सकते है। यह ySense सबसे पहले CLIXSENSE नाम से शुरू हुआ है। जो कैलिफ़ोर्निया में स्थित एक कंपनी है। जो आज के समय में सर्वे करके पैसे कमाने के तरीके में प्रसिद्ध हुआ है। जिसको ऑनलाइन पैसे कमाने वाले User अच्छी तरह जानते है।

जब Ysense की शुरुआत हुई थी उस समय click करने के लिए इस एप से भुगतान होता था। अर्थात इस के पेज को view करने और उस पर click करने के हिसाब से ही इसमें पैसे मिल जाता था। लेकिन धीरे-धीरे बदलते समय और लोगों के उपयोग करने के बाद में इसमें और भी बहुत से फीचर्स को add कर दिया गया।

Features में जैसे सर्वे को कंप्लीट करना, offers को कंप्लीट करना, टास्क और रेफर एंड अर्न आदि को पूरा करना। इस तरह के tasks को जोड़ दिया गया। आज के समय में इस एप्लीकेशन का उपयोग करके आप घर बैठ कर लाखों रुपए कमा सकते हो इस एप्लीकेशन के माध्यम से सभी देशों में ऑनलाइन अर्निंग के payout भी वहां की करेंसी के हिसाब से होता है। (What is ySense in Hindi)

Ysense App कैसे काम करता है?

वाइसेंस ऐप किस प्रकार से काम करता है तो आपको बता दें कि यह एक एप्लीकेशन के रूप में भी होता है। और वेबसाइट के रूप में भी आप इसको प्रयोग में ले सकते हैं। ysense app पर अपना account बनाने के लिए आपको अपना मोबाइल नंबर, email id और कुछ जरूरी documents की भी इसमें आवश्यकता पड़ती है। 

उसके बाद ही आप ySense पर अपना account बना पाओगे। फिर इसको उपयोग में लेने के लिए आप tasks के रूप में कुछ quei के answer देने पड़ते हैं। उसके बाद आपके taske पूरा हो जाने के बाद आपको paise डॉलर के रूप में मिल जाएंगे। यहां tasks से जितने भी पैसे आपको मिलेंगे आपके अकाउंट में जमा होंगे। उसके बाद आप इनको उपयोग में ले सकते है।

ySense Se Paise Kaise Kamaye?

YSense Se Paise Kaise Kamaye?
YSense Se Paise Kaise Kamaye?

YSense app के माध्यम से पैसे कमाने के कई प्रकार के तरीके हैं। उनमें से आपको एक-एक करके हम सभी तरीके की यहां जानकारी देने वाले हैं आइए जानते हैं..

1. टास्क पूरा करके पैसे कमाए

वाइसेंस ऐप से पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आप tasks complete करके भी पैसा कमा सकते हैं। इसमें आपको कई प्रकार के ऐसे छोटे-छोटे बड़े-बड़े tasks मिलेंगे। उनके हिसाब से आपको पैसा मिलता रहेगा। tasks पूरा करने का भी एक समय निश्चित होता है। जैसे ही आप अपने tasks को पूरा कर लेंगे आपके account में पैसे transfer हो जाएंगे। एक अनुमानित समय में आपको अपना टास्क को पूरा करना ही पड़ता है।

आप जैसे ही tasks को शुरू करते हैं उसके हिसाब से उसमें time भी दिया गया होता है और जिस को आप को पूरा करना है। उसका amount भी tasks के साथ आपकी स्क्रीन पर दिखाया जाएगा। जैसे ही आप tasks को कंप्लीट करते हैं तो आपके अकाउंट में पैसे add हो जाएंगे।

यहां पर कुछ ऐसे भी tasks दिए जाते हैं जिनको आप बार-बार में काम लेंगे तो आपको उसका बार-बार ही पैसा मिलेगा। लेकिन कुछ टास्क ऐसे हैं जो एक बार पूरा करने के बाद में आपकी प्रोफाइल को एक task में ही कंप्लीट करना पड़ता है। उसके बदले में आधा डॉलर आपको यहां मिलेगा।

जितने भी नए tasks आपको दिए जाएंगे। उनकी पहले से ही notification आपकी email आईडी के द्वारा आपको मिल जाएंगे और जो tasks आपने complete कर लिए हैं। उनकी भी information आपको email id पर मिल जाएगी। ताकि आप वापस से अपना का काम शुरू कर सकें।

 सबसे खास बात यह है कि जब आप हमेशा इस app से $50 की कमाई कर लेते हैं तो आपको यहां पर $5 का बोनस भी मिल जाता है। ysense app में daily में होने वाली प्रतियोगिता और प्रतिदिन चेक लिस्ट बोनस के माध्यम से आप ऑनलाइन और भी ज्यादा अर्निंग कर सकते हैं। इसके अलावा और भी पुरस्कार के रुप में पैसे कमाने के कई तरह के ऑप्शन होते हैं।

2. सप्ताहिक कांटेस्ट के माध्यम से पैसे कमाए 

वाइसेंस ऐप से पैसा कैसे कमाए इसमें एक सप्ताह में पुरस्कार समारोह प्रतियोगिता चलती है। उसमें जो भी Participate करता है उस कैंडिडेट को पुरस्कार दिया जाता है। यहां पर tasks कंप्लीट करने वाले सदस्यों को पुरस्कार के रूप में पैसे दिए जाते हैं।

3. Daily Checklist Bonus से पैसे कमाए 

ySense app मे प्रतिदिन चैक लिस्ट बोनस भी होते हैं। जिससे आप प्रतिदिन earning कर सकते हैं। यहां पर आप अपने लक्ष्य और tasks को पूरा करने के लिए प्रतिदिन गाइड के रूप में भी चेकलिस्ट का प्रयोग कर सकते हो। daily check लिस्ट की मदद से आप प्रतिदिन ऑनलाइन अर्निंग कर पाओगे। 

इससे आपको और भी अधिक earning होगी और आसानी भी रहेगी। check list पूरा करते हैं तो आपको कमाए गए पैसे में से 16% पैसे आपके अकाउंट में जोड़ दिए जाते हैं। अब यह किस तरह से ये काम करते हैं, आइए जानते हैं

● Daily चेक लिस्ट बोनस - 12%

● YSense add-on extra bonus - 2%

● Activity extra bonus - 2%

इस प्रकार ysense app में 16% की एक्स्ट्रा इनकम कर सकते हो। यह भी एक बहुत अच्छा एक्स्ट्रा पैसे कमाने का तरीका है। बोनस की गणना आपके पूरे दिन की कमाई के हिसाब से की जाती है।

4. Questions Survey Tasks से पैसे कमाए 

Ysense app के माध्यम से आप सर्वे करके भी पैसा कमा सकते हैं। सर्वे का मतलब यह होता है कि यहां पर कुछ question के जवाब आपको देने पड़ेंगे। यह सवाल कुछ सामान्य होंगे और कुछ थोड़े मुश्किल तरह के प्रश्न होंगे।

जिनके जवाब देने के बाद आपको पैसे मिल जाएंगे। जब आप अपना अकाउंट बनाते हैं तो tasks के रूप में आपको अपनी profile को भी पूरा करना पड़ता है। आप यहां पर जो जानकारी भरते हैं उसके हिसाब से ही आपको सर्वे पूरा करना पड़ता है। 

जैसे आपने अपनी Profile में अपनी पढ़ाई का, आप कहां रहते हैं, क्या काम करते हैं, उसके आधार पर सर्वे किया होगा। उसी तरह के सवाल आपसे यहां पूछे जाएंगे

 जिनकी जानकारी आपको सही से देनी होगी।

उसके बाद मैं आपको अपना अकाउंट लॉगइन करना होगा। फिर आपके डैशबोर्ड पर एक सर्वेक्षण का ऑप्शन दिखेगा। उस पर आपको क्लिक करना होगा। जैसे ही आपके लिए करते हैं। वहां पर question आंसर के tasks को आपको पूरा करना है। इस प्रकार से आप ysense app से questions के सही जवाब देकर पैसे कमा सकते हैं।

यहां आपको अपनी मर्जी से सर्वे पूरा करना होगा। अगर आप किसी और सर्वे को पूरा कर रहे हैं लेकिन वहां पर आपको क्वेश्चन answer का सही जवाब नहीं दे रहे हैं तो आपको उस सर्वे tasks से बाहर किया जा सकता है। इसमें आपको कोई पैसा भी नहीं मिलेगा और ना ही आपको दूसरे सर्वे के लिए कोई पैसे pay करने होंगे। आप दूसरे सर्वे को वापस से शुरू कर सकते हैं।

5. Referral Program से पैसे कमाए 

आप रेफरल प्रोग्राम से अपने दोस्तों को रेफर अपनी लिंक के द्वारा ज्वाइन करके पैसे कमा सकते हो। ysense ऐप में referral प्रोग्राम के साथ एप्लीकेट मार्केटिंग के द्वारा पैसे कमा सकते हो। 

आपको यहां पर अपनी affiliate प्रोग्राम ज्वाइन करके कुछ फॉलोअर्स को बढ़ाने होंगे अर्थात कुछ और follower की जरूरत होगी। तभी आप ऑनलाइन earning कर पाओगे। अगर आपके पास फॉलोअर्स नहीं है तो आप affiliate program को join नहीं कर पाओगे।

ySense से Paise कैसे मिलते हैं?

वाइसेंस से paise निकालने के लिए आपके अकाउंट में कम से कम threshold होना बहुत जरूरी है और इसका होना आपके पेमेंट मेथड के ऊपर भी डिपेंड करता है‌। अगर आपके वाइसेंस आपके अकाउंट में कम से कम threshold है तो आप आसानी से इन स्टेप को खोलो करके पैसे निकाल सकते हैं।

● सबसे पहले आपको ysense के अकाउंट को लॉगइन करना होगा। यहां आपकी स्क्रीन पर विड्रोल का एक ऑप्शन दिखाई देगा।

● जैसे ही आप इस विकल्प को चुनते हैं तो यहां पर PayPal, payoneer, skrill या फिर गिफ्ट कार्ड के ऑप्शन आएंगे। उनमें से आपको एक ऑप्शन को छोड़ने के बाद में भुगतान की राशि को इसमें भरना होगा और continue के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

● आपने जितनी भी इनकम की है वह आपके द्वारा चुने गए पेमेंट methed में चली जाएगी। इस तरह से आप अपने पैसे ysense के account से ट्रांसफर कर सकते हैं।

YSense app से पैसे निकालने के लिए आपके द्वारा पेमेंट method को चुनने के लिए आपके accounts में कम से कम राशि के पैसे आपके अकाउंट में होना जरूरी है। तभी आप अपने पैसे विड्रोल कर पाएंगे

Paypal - 10$

● Payoneer - 25 $

● Skrill - 5.05 $

● Reward link India - $7

● Lifestyles gift card - 5$

Flipkart - 8$

● Book my show- $ 10

Amazon pay gift card- $6.75

● Websites gift card - $5

FAQ : वाईसेंस क्या है? और YSense Se Paise Kaise Kamaye?

Q1. Ysense कंपनी कहां की है?

Ans. वाईफाई कंपनी मुख्य रूप से एल सैगुंडो कैलिफोर्निया की कंपनी है। यह अमेरिका की ऑनलाइन मार्केटिंग मार्केट रिसर्च कंज्यूमर पोलिंग कंपनी है।

Q2. वाइसेंस ऐप के पैसा कितने दिनों में मिल जाता है?

Ans. Ysense App से आपके द्वारा पेमेंट मेथड के चुने गए समय में 4-5 दिन के अंदर पैसा मिल जाता है।

Q3. वाइसेंस ऐप में बोनस कैसे मिलता है?

Ans. अगर आप वाइसेंस ऐप के माध्यम से बोनस प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इसमें दिए गए सर्वे व task को पूरा करना होगा। अगर आप इन को पूरा करते हैं तो आपको 12% बोनस 1 दिन का मिल जाएगा।

Q4. क्या वाइसेंस ऐप रियल कंपनी है?

Ans. जी हां ySense ऐप एक रियल कंपनी है क्योंकि यह एक अमेरिका की प्रतिष्ठित कंपनी है और इसके मालिक prodege LLC है। वर्ष 2007 से यह कंपनी ऑनलाइन मार्केटिंग, मार्केटिंग रिसर्च कंजूमर पोलिंग के रूप में काम करती आ रही है। जो लोग भी इस कंपनी से जुड़कर काम कर रहे हैं कंपनी उनको इसके बदले पैसा भी देती है।

Q5. Ysense app से कम से कम कितने पैसे आप Withdrawal कर सकते हैं?

Ans. PayPal अकाउंट से आप कम से कम 10$ निकाल सकते है।

अन्य पोस्ट पढ़ें :-

👉 Ludo Supreme Gold Se Paise Kaise Kamaye?

👉 Josh App Se Paise Kaise Kamaye?

👉 Koo App Se Paise Kaise Kamaye?

👉 AdSense Se Paise Kaise Kamaye?

👉 Mutual Fund Se Paise Kaise Kamaye?

👉 Chingari App Se Paise Kaise Kamaye?

👉 Mintpro App Se Paise Kaise Kamaye?

👉 Sharechat App Se Paise Kaise Kamaye?

Mohit Sinha

हैलो, मेरा नाम Mohit Sinha है। मैं पटना का रहना वाला हूं और इस Blog के माध्यम से मैं आप तक व्यापार और पैसे से संबंधित जानकारी पहुंचाने की कोशिश करता हूं। आपसे विनती है कि अपना प्यार हम पर बनाएं रखें ❤️ facebook youtube telegram

एक टिप्पणी भेजें

कृपया कॉमेंट बॉक्स में लिंक ना दें।

और नया पुराने