Hostinger Affiliate से पैसे कैसे कमाए? | How to Earn Money From Hostinger in Hindi

होस्टिंगर एफिलिएट से पैसे कैसे कमाए? 2023 | How to Earn Money From Hostinger in Hindi | Hostinger Se Paise Kaise Kamaye | Hosting Se Paise Kaise Kamaye | Hosting Affiliate Se Paise Kaise Kamaye | Hostinger Se Paise Kamane Ke Tarike | Hostinger Kya Hai 2023

वर्तमान में Internet पर मौजूद किसी Platform के माध्यम से पैसे कमाने के बहुत से तरीके हैं। आज के समय में लोग घर पर रहकर ही महीने के लाखों रुपए कमाई कर रहे हैं, पर क्या आप भी इतनी कमाई कर पा रहे हैं?

अगर नहीं पर करना चाहते हैं? तो इस पोस्ट में अंतिम तक बने रहे हैं। क्योंकि आज आप जानेंगे हॉस्टिंगर से पैसे कैसे कमाए?

Hostinger को Blog/Website पर काम करने वाले लोग बहुत अच्छे से जानते होंगे। क्योंकि Hosting के मामले में होस्टिंगर से बढ़िया वर्तमान में और कोई भी कंपनी नहीं है।

$ads={1}

होस्टिंगर द्वार दी जा रही Services भारतीय Bloggers को काफी ज्यादा पसंद आ रही है और यही कारण है कि भारत में मौजूद ज्यादातर ब्लॉगर्स Hostinger का हीं इस्तेमाल कर रहे हैं।

वैसे तो होस्टिंगर का इस्तेमाल लोग अपने ब्लॉग या वेबसाइट के Hosting के लिए करते हैं, पर बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो की Hostinger Affiliate के माध्यम से भी पैसे कमा रहे हैं।

तो अगर आपको इस विषय पर विस्तार से जानने की उत्सुकता है तो चलिए बताता हूं कि होस्टिंगर एफिलिएट से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं। (How To Earn Money From Hostinger Affiliate in Hindi)

{tocify} $title={Table of Contents}

Hostinger क्या है? (What is Hostinger in Hindi)

Hostinger Affiliate से पैसे कैसे कमाए?
Hostinger Affiliate से पैसे कैसे कमाए?

होस्टिंगर एक Paid Web Hosting Company है जो कि लोगों को बहुत कम दाम में अच्छी Web Hosting और Domain उपलब्ध कराती है। दूसरी भाषा में आप इसे एक Budget Friendly Hosting Provider भी बोल सकते हैं।

अगर आप अपना खुद का एक ब्लॉग या वेबसाइट चलाते हैं तो अपने कभी न कभी होस्टिंगर के बारे में तो अवश्य सुना होगा।

भारत में मौजूद ज्यादातर Blogging की शुरुआत करने वाले Bloggers होस्टिंगर का ही इस्तेमाल करते हैं क्योंकि इनके Hosting का Rate और इनके Support काफी अच्छे है।

Hostinger की शुरुआत साल 2004 में Hosting Media के तौर पर की गई थी जिसे Rebranding करके 2011 में Hostinger कर दिया गया और इसका मुख्यालय Kaunas, Lithuania में स्थित है।

Hostinger Hosting का उपयोग 175 से ज्यादा देशों में लोगों द्वारा किया जा रहा है और वर्तमान में Hostinger के पास 29 Millions से ज्यादा Users हैं जो समय के साथ बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं।

Hostinger International Limited से अनुसार होस्टिंगर पर प्रति दिन 15,000 से ज्यादा वेबसाइट Host की जाती है। (Hostinger Review in Hindi)

अन्य पढ़ें :-

👉 Digital Marketing से पैसे कैसे कमाए?

👉 Facebook से पैसे कैसे कमाए?

Hostinger Affiliate क्या है?

What is Hostinger Affiliate in Hindi : Hostinger Affiliate के बारे में जानने से पहले आपका ये जानना जरूरी है कि एफिलिएट क्या होता है? 

तो मैं आपको बता दूं कि Affiliate Marketing पैसे कमाने का एक ऐसा जरिया है जिसके माध्यम से आप Online किसी कंपनी के Products की बिक्री करवाते हैं जिसके बदले आपको Commission दिया जाता है।

वहीं जो भी Commission Charge होता है वो हर एक प्रोडक्ट पर अलग-अलग दिया जाता है। किसी कंपनी के Affiliate Product को प्रमोट करने के लिए यानी कि बेचवाने के लिए आपके पास कोई Blog, Instagram Page, Facebook Page, Youtube Channel, Telegram Channel आदि में से कुछ होना आवश्यक है।

अब आप समझ गए होंगे कि ठीक इसी तरह Hostinger भी लोगों को अपना Affiliate Program Join करने का अवसर देता है। इंटरनेट पर मौजूद अपने Services को लोगों तक पहुंचाने वाली ज्यादातर कंपनी एफिलिएट प्रोग्राम ऑफर करती है।

इससे कम्पनी तथा Affiliate Program Join करने वाले व्यक्ति दोनो को एक दूसरे से फायदा होता है। Hostinger Affiliate की मदद से वर्तमान में ऐसे बहुत से लोग हैं जो कि प्रतिदिन ₹10,000 कमाई कर रहे हैं क्योंकि Hostinger आपको प्रत्येक Sales पर बहुत अच्छा Commission देता है।

अब अगर आप hostinger से जुड़ना चाहते है और पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आप आगे की प्रक्रिया को ध्यान से पढ़ें ।

होस्टिंगर एफिलिएट कैसे ज्वाइन करें?

How to Join Hostinger Affiliate in Hindi : बाकी Affiliate Program की तरह हीं Hostinger Affiliate Program Join करने के लिए आपको इनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। ज्यादा जानकारी के लिए आप नीचे बताया जा रहे Steps को Follow करें।

Hostinger Affiliate से पैसे कैसे कमाए?
How to Earn Money From Hostinger in Hindi


 1. सबसे पहले आप (https://www.hostinger.in/) पर चले जाएं।

 2. वहां सबसे नीचे आपको Affiliate Program के विकल्प पर क्लिक करना है।

3. इसके बाद आपको Access Affiliate Program के विकल्प पर क्लिक करना है।

4. फिर आपको Sign Up पर क्लिक करना होगा जिसके बाद आपके सामने एक Form आ जायेगा। 

5. Form में आपसे आपका Name, Website, Address, Country, Mobile Number और कुछ सवाल पूछें जाएंगे जो कि बहुत ज्यादा आसान होते हैं।

6. इसके बाद आप Form सही तरीके से बढ़ कर Sign up कर लें।

इतना करने लेने के बाद कंपनी द्वारा आपको 1 या 2 दिन में मेल कर दिया जाएगा कि आपका Account Approve किया गया है या फिर नहीं।

याद रखें कि जब आप होस्टिंगर एफिलिएट के लिए आवेदन करें तो उस वक्त आपके पास एक अच्छे से तैयार Blog मौजूद हो और आपको Form में भी पूछे गए सवाल (Website Link) में अपने Blog का हीं Link देना है।

होस्टिंगर एफिलिएट से पैसे कैसे कमाए? 2023

एक एक बार आपको Hostinger की तरफ से Approval मिल जाता है तो आप उनकी होस्टिंग सर्विसेस को ऑनलाइन किसी भी प्लेटफार्म पर Promote करके पैसे कमा सकते हैं। हालाकि आपको Domain बेचने पर कोई भी कमीशन नहीं दिया जाएगा।

आप Hostinger Hosting को Link तथा Banner की मदद से Promote कर सकते हैं जिससे कि अगर कोई व्यक्ति आपके Affiliate Link या Affiliate Banner पर क्लिक करता है तो वो HOSTINGER Official Website पर चला जाएगा और उनके द्वारा कोई भी Hosting खरीदने पर आपको Commission दे दिया जाएगा।

वहीं Payment आपके Paypal Account में मिलने में थोड़ा सा समय लगता है लेकिन मिलता जरूर है। इसके अलावा एक और बात ये की Payment Account में लेने के लिए Minimum Payout $75 है। यानी कि $75 Commission होने के बाद हीं आप इसे अपने खाते में ले पाएंगे।

अन्य पढ़ें :-

👉 Mobile से पैसे कैसे कमाए?

👉 Youtube से पैसे कैसे कमाए?

👉 Affiliate Marketing से पैसे कैसे कमाए?

👉 Free Blog से पैसे कैसे कमाए?

Hostinger से संबंधित FAQ's

Q. होस्टिंगर क्या है?

Ans. होस्टिंगर एक Paid Web Hosting Company है जो कि लोगों को बहुत कम दाम में अच्छी Web Hosting और Domain उपलब्ध कराती है। लोग इसे भारत में एक Budget Friendly Web Hosting Provider भी कहते है।

Q. होस्टिंगर का मुख्यालय कहां स्तिथ है?

Ans. Hostinger का मुख्यालय Kaunas, Lithuania में स्थित है।

Q. Hostinger से पैसे कैसे कमाए?

Ans. अगर आप Hostinger से पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इनके Affiliate Program को Join करना होगा और इनके Hosting Service को प्रमोट करना होगा। फिर जब आप उनके होस्टिंग को Sell करवाएंगे तब आपको कमीशन दिया जाएगा।

Q. Hostinger से पैसे कौन कमा सकता है?

Ans. हर वो व्यक्ति जो ऑनलाइन ब्लॉग या वेबसाइट पर काम कर रहा है वो Hostinger Affiliate को ज्वाइन कर सकता है और उनके Hosting Service को Internet पर मौजूद किसी भी Platform पर प्रमोट करके पैसे कमा सकता है।

Hostinger Se Paise Kaise Kamaye Video

Business Ideas Hindi Home Click Here
Subscribe Telegram Channel Click Here

Mohit Sinha

हैलो, मेरा नाम Mohit Sinha है। मैं पटना का रहना वाला हूं और इस Blog के माध्यम से मैं आप तक व्यापार और पैसे से संबंधित जानकारी पहुंचाने की कोशिश करता हूं। आपसे विनती है कि अपना प्यार हम पर बनाएं रखें ❤️ facebook youtube telegram

एक टिप्पणी भेजें

कृपया कॉमेंट बॉक्स में लिंक ना दें।

और नया पुराने