Sreeleathers की फ्रेंचाइजी कैसे लें? | Sreeleathers Franchise Cost in India

Sreeleathers की Franchise कैसे लें? | Sreeleathers Franchise Cost in India | Sreeleathers Franchise Investment | Sreeleathers Franchise Apply Online | Sreeleathers Franchise Details

जैसा कि आप सभी को पता होगा Sreeleathers भारत में एक प्रसिद्ध नाम है। कंपनी चमरा (Leathers) से बने सामान बनाता है और बेचता है। Sreeleathers की शुरुआत Suresh Chandra Day ने की थी जो की एक Freedom Fighter थे।

$ads={1}

श्रीलेदर्स लोगों के बीच में काफी अच्छा Image बना चुका हैं और इसकी सबसे बड़ी वजह ये है कि कंपनी कम दाम में बहुत अच्छी Quality के प्रोडक्ट अपने ग्राहकों तक पहुंचा रही है। साथ हीं मैं आपको बता दूं कि भारत में इस वक्त Sreeleathers सबसे अच्छी Quality के Leathers Accessories बनाने के लिए भी शुमार है।

ऐसे में Company बिजनेस को और ज्यादा ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए लोगों Sreeleathers Franchise लेने का मौका दे रही है और अगर आप किसी Franchise Business की शुरुआत करना चाहते हैं तो ऐसे में आपके पास है ये सुनहरा मौका (Opportunity) है जिसे आपको गंवाना नहीं चाहिए।

तो अगर आप जानना चाहते हैं कि श्रीलेदर्स की फ्रेंचाइजी कैसे लें या श्रीलेदर्स स्टोर कैसे खोलें? तो इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें। उम्मीद है पोस्ट में दी गई जानकारी आपको अच्छी लगेगी। (sreeleathers franchise details)

{tocify} $title={Table of Contents}

Sreeleathers Company Details :-

• Company Name : Sreeleathers Limited

• Founder Of Sreeleathers : Suresh Chandra Day

• Registered Office 6, Tottee Lane, P.S. Taltalla, Kolkata – 700 016

Telephone : 033 – 2286 1510

Fax: 033 – 2217 6468

• Showroom Address: 6/1, Sudder Street, Kolkata-700 016

• Company Promoter : Mr. Satyabrata Dey

• Board of Directors : Mr. Satyabrata Dey – Managing Director

Mr. Kali Das Sarkar – Independent Director

Smt. Sadhana Adhikari – Independent Director

Mr. Sujay Bhattacherjee – C.F.O

Ms. Rochita Dey – Director

Mr. Anil Chandra Bera – Independent Director

• Company Secretary & Compliance officer Mr. Bijoy Kumar Roy

Tele: 033 – 2286 1506

[email protected]

Sreeleathers फ्रेंचाइजी क्या है? (Sreeleathers Franchise in Hindi)

दोस्तों जब किसी कंपनी की शुरुआत होती है तो वो छोटी होती है, पर जैसे-जैसे समय बीतता जाता है कंपनी बड़ी होती जाती है और जब कंपनी बड़ी होती जाती है तो उनका काम भी बढ़ता चला जाता है। ऐसे में कंपनी खुद से हर जगह काम नहीं कर सकती है तो लोगों को फ्रेंचाइजी खोलने का अवसर देती है।

जिससे कंपनी अपने Products या Services को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचा सके।

अब ऐसा इसलिए है क्योंकि यह एक तरह का System है जो कि लगभग हर फ्रेंचाइजी बिजनेस में चलता है। जब कंपनी किसी व्यक्ति को फ्रेंचाइजी देती है तो इसका मतलब है कि वो व्यक्ति Company की Branding, Products और मार्केट में बने भरोसे का उपयोग कर सकता है और अपने बिजनेस कम से कम समय में ज्यादा ऊंचाइयों पर ले जा सकता है।

लेकिन इसके बदले Franchise लेने वाले व्यक्ति को फ्रेंचाइजी खरीदने के लिए अच्छे रुपए निवेश करने होते है। साथ हीं कंपनी अपना मार्जिन भी आपसे लेती है। इस तरीके से कंपनी और कंपनी की फ्रेंचाइजी ले रहे व्यक्ति दोनों को फायदा होता है। 

अभी के समय में Sreeleathers भारत में 40 से ज्यादा Showrooms की शुरुआत कर चुका है जिसमे से 5 Showrooms खुद कंपनी के हैं और बाकी Franchise Model पर काम करते हैं। साथ हीं कंपनी ने यह साफ कर दिया है कि वो कुछ ही सालों में 100 से ज्यादा Sreeleathers Store की शुरुआत करेंगे।

Sreeleathers की फ्रेंचाइजी कैसे लें? (How To Get Franchise Of Sreeleathers)

Sreeleathers की फ्रेंचाइजी कैसे लें?
Sreeleathers की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

वैसे तो भारत में चमरा (Leather) से बने सामान बनाने वाले बहुत सी कंपनी मौजूद हैं पर इन सभी कंपनी के बने सामान में वो बात नहीं है जो आपको Sreeleathers के Product में देखने को मिलती है। क्योंकि कंपनी का Motto हीं "World Class, Right Price" है।

अब ऐसे में आपको पता हीं होगा कि किसी भी कंपनी की फ्रेंचाइजी लेना आसान काम नहीं है। इसके लिए आपको कई चीजों की आवश्यकता (sreeleathers franchise requirements) पड़ने वाली है जो कुछ इस प्रकार हैं :-

1. Sreeleathers फ्रेंचाइजी शुरू करने के लिए जगह

अगर आप श्रीलेदर्स की फ्रेंचाइजी लेकर बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं तो ऐसे में आपको अच्छे खासे जगह की आवश्यकता पड़ने वाली है। साथ हीं मैं आपको बता दूं यह जगह किसी ऐसे लोकेशन पर होनी चाहिए जहां पर लोगों का आना जाना काफी ज्यादा रहता है।

ऐसी में आप मेन मार्केट, चौक चौराहे, शॉपिंग कंपलेक्स आदि जैसी जगह पर Sreeleathers Franchise Store की शुरुआत कर सकते हैं। हालाकि कंपनी ऐसे व्यक्ति को फ्रेंचाइजी बहुत कम नहीं देती है जो इस बिजनेस की शुरुआत किसी जगह को किराए पर लेकर कर रहे हैं।

यानी की अगर आप चाहते हैं कि मुझे जल्द से जल्द श्रीलेदर्स की फ्रेंचाइजी मिल जाए तो ऐसे में आपके पास अपनी खुद की जमीन या फिर जगह होनी आवश्यक है। इसके तहत आपको कम से कम 800 से 3000 Square Feet जगह की जरूरत है।

2. Sreeleathers Franchise Store शुरू करने के लिए जरूरी दस्तावेज और लाइसेंस

स्रीलेटर्स फ्रेंचाइजी बिजनेस की शुरुआत करने के लिए आपको बहुत से दस्तावेज और लाइसेंस की आवश्यकता पड़ने वाली है। अगर आपके पास नीचे बताए गए कोई भी दस्तावेज या फिर लाइसेंस नहीं है तो ऐसे में आपको Sree Leathers की फ्रेंचाइजी लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

वहीं इस इस बात का कोई भी अता पता नहीं है कि श्रीलेदर्स की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपका पढ़ा लिखा होना आवश्यक है या फिर नहीं। साथ हीं फ्रेंचाइजी लेने के जरूरी उम्र सीमा की जानकारी भी अभी तक हमे नही मिल पाई है।

• Aadhar Card, Voter ID Card, PAN Card

• Electricity Bill

• Phone Number

• Email ID

• Passport Size Phographs

• Business PAN Card

• Business Registration 

• GST Registration

• Shop And Establishment certificate

• Trade license

• Bank Account, Passbook

• Business Insurance

• Land Documents

इन पोस्ट को भी पढ़ें :-

👉 Jio BP पेट्रोल पंप कैसे खोलें?

👉 Pizza Hut की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

3. Sreeleather Products List :-

जैसा कि मैंने आपको ऊपर भी बताया है कि श्रीलेदर्स चमड़े से बने बहुत से Products बनाती है। इनके प्रोडक्ट की Quality का अंदाजा आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि Sreeleathers Fastest Growing Retail Business Brands में से एक भारत में। वैसे तो इनकी खासियत है एक से बढ़कर एक जूते बनाने और बेचने के लिए है।

पर कंपनी अपने बिजनेस को लगातार बढ़ाने की कोशिश में है जिसके कारण अभी के समय में आप Sree Leathers Store से काफी कुछ सामान खरीद सकते हैं जैसे :-

• Mens Footwear

• Women Footwear

• Kids Footwear

• Bags 

• Wallets

• Mens Belt

श्रीलेदर्स की फ्रेंचाइजी के लिए अप्लाई कैसे करें? (Apply For Sreeleathers Franchise)

श्रीलेदर्स की फ्रेंचाइजी लेने का तरीका बहुत ही ज्यादा आसान है पर इसकी प्रक्रिया थोड़ी बहुत लंबी हो सकती है। आप चाहे तो श्रीलेदर फ्रेंचाइजी के लिए दो तरीके से आवेदन कर सकते हैं। पहला कि आप नीचे दिए गए Contact Details से श्रीलेदर फ्रेंचाइजी के लिए सभी जानकारी लें लें और फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन कर दें।

वहीं दूसरा तरीका ऑनलाइन है। इसके लिए आप नीचे दी गई Steps को अच्छे से समझें।

• सबसे पहले आप इस लिंक (https://sreeleathers.myshopify.com/pages/contact-form) के माध्यम से श्रीलेदर्स की Official Website पर चले जाएं जहां पर आपको Sreeleathers Franchise Application भरने के लिए बोला जाएगा।

• अब यहां पर आपसे कुछ जरूरी जानकारी ली जाएगी जिसे आप को अच्छे से पढ़ कर भरना है और याद रखें कि यहां पर किसी भी तरह की गलती नहीं होनी चाहिए। जानकारी के तौर पर आपसे Name, Email, Message, State, District, City, Phone Number आदि के अलावा आपसे Query Type Select करने बोला जाएगा जिसमें आपको New Dealership का चुनाव करना है।

• इसके बाद आपके सामने एक Message Box भी होगा। अब इसमें आप अच्छे तरीके से कंपनी को एक मैसेज लिख सकते हैं जिसमें आप उन्हें बता सकते हैं कि आप उनकी फ्रेंचाइजी लेने में दिलचस्पी रखते हैं और आपसे संपर्क करना चाहते हैं।

• सभी जानकारी भर लेने के बाद आपको अंतिम में Submit बटन पर क्लिक करना है। जिसके बाद आपका Form कंपनी के Team के द्वारा देखा जाएगा और कुछ ही दिनों में आपसे संपर्क (Contact) किया जाएगा। कंपनी द्वारा आपसे संपर्क किए जाने पर आप उनसे जो भी पूछना चाहते हैं Sreeleathers Dealership को लेकर आप पूछ सकते हैं। उम्मीद करता हूं अब आपको पता चल गया होगा कि श्रीलेदर्स की फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन कैसे करें?

श्रीलेदर्स फ्रेंचाइजी शुरू करने पर मुनाफा और निवेश (Sreeleathers Franchise Cost)

Sreeleathers Franchise Investment : वैसे तो कंपनी द्वारा वेबसाइट पर इस विषय पर किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। पर फिर भी अगर मैं आपको अपने अनुभव से बताऊं तो श्रीलेदर्स की फ्रेंचाइजी लेने में आपको कम से कम 25 लाख रुपए तक निवेश करना पड़ सकता है।

अगर आप अपने चुने गए लोकेशन के हिसाब से जानना चाहते हैं कि आपको कितने रुपए निवेश करने होंगे तो ऐसे में आपको कंपनी से संपर्क करना होगा।

साथ ही मैं आपको बता दूंगी अगर आप इस बिजनेस की शुरुआत किसी ऐसी जगह पर कर रहे हैं जहां पर पहले से ही बड़े बड़े शोरूम हैं और प्रतिस्पर्धा काफी ज्यादा है तो ऐसे में आपको और भी ज्यादा रुपए निवेश करने पड़ सकते हैं।

वहीं इस फ्रेंचाइजी बिजनेस में मुनाफे की बात करें तो जैसा की आप सभी को पता है कि Footwear Business में प्रॉफिट मार्जिन काफी अच्छा होता है पर कंपनी द्वारा इस बात की किसी भी तरह से जानकारी नहीं दी गई है कि आप इनकी फ्रेंचाइजी लेकर कितना अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

अगर मैं अपने अंदाज से बताऊं तो श्रीलेदर्स की फ्रेंचाइजी लेकर आप 40% तक का मुनाफा आसानी से कमा सकते हैं जो की बहुत अच्छा आंकड़ा है। वहीं आपकी कमाई कितनी ज्यादा से ज्यादा हो सकती है यह बहुत हद तक आपके चुने गए लोकेशन पर भी निर्भर करेगा। (Sreeleathers Franchise Profit Margin)

Sreeleathers Franchise लेने के फायदे : -

अगर आपने ठाना है कि आप अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो ऐसे में आप खुद का भी एक Brand बना सकते हैं पर अपना खुद का Brand बनाने में और उसे उस स्तर तक ले जाने में आपको बहुत ज्यादा समय लग जाएगा जहां पर आज Sree leathers है।

वहीं श्रीलेदर्स फ्रेंचाइजी लेने के कई फायदे भी हैं। जिन्हें आपको जानना काफी जरूरी है अगर आप इनकी फ्रेंचाइजी लेने में दिलचस्पी रखते हैं तो।

• वैसे तो श्रीलेदर्स अभी भारत में अपने प्रोडक्ट से लोगों के बीच छाया हुआ है पर कुछ ही साल में ये अंतरराष्ट्रीय मार्केट में भी उतरने वाला है जिसके बाद कंपनी और भी ज्यादा बड़ी हो जाएगी और इसकी तैयारी बहुत जोरों शोरों से है।

• अगर हम अपना खुद का कोई बिजनेस शुरू करते हैं तो उसके लिए हमें एक अच्छा सा बिजनेस प्लान और एक सही रणनीति तैयार करना होता है पर श्रीलेदर्स की फ्रेंचाइजी स्टोर शुरू करने पर आपको ऐसा कुछ भी काम नहीं करना होगा क्योंकि कंपनी अपने तरीके से आपको सभी चीजें करने के लिए बताती है।

• श्रीलेदर्स की फ्रेंचाइजी लेने का सबसे बड़ा फायदा ये है कि यहां पर आपका बिजनेस पहले से जमाया हुआ है। ऐसे में आपको Sreeleathers Franchise Business को जमाने में मेहनत नहीं करनी पड़ती है और वैसे भी कंपनी पहले से ही काफी बड़ी है जिसका फायदा आपको समय के साथ मिलता रहेगा।

• कंपनी आपको कई तरीके से मदद करती है जैसे कि Staff Training, Interior Guidence, Marketing Supports आदि। ऐसे में आपको अपने बिजनेस को सफल बनाने के लिए भी ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है और यही कारण भी है कि आज के समय में लोग इस तरह के फायदेमंद फ्रेंचाइजी बिजनेस की शुरुआत करने में दिलचस्पी रखते हैं।

• कंपनी अपने ग्राहकों को काफी ज्यादा तवज्जो देता है और इसके कारण कंपनी अपने प्रोडक्ट में भी किसी भी तरह की कमी नहीं रखता है जो कि कंपनी के साथ-साथ फ्रेंचाइजी ले रहे व्यक्ति के लिए भी फायदेमंद साबित होता है। वहीं इस कंपनी की शुरुआत भी इसी कारण हुई थी कि भारतीय लोगों को कम दाम में World Class के Leather Products मिलें।

Sreeleathers Franchise Contact Details :-

• Address : 20, South Usman Road, T.Nagar, Chennai, Tamil Nadu, 600017

• Toll free : 918447443022

• Email ID : [email protected]

Sreeleathers Franchise Related FAQ's

Sreeleathers की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

Sreeleathers की फ्रेंचाइजी लेने के दो तरीके हैं। पहला आप पोस्ट में दिए गए Contact Details से कंपनी को संपर्क करें और दूसरा आप कंपनी की Official Website पर जाएं और आवेदन करें। 

Sreeleathers Franchise Cost

Sreeleathers की फ्रेंचाइजी लेने में आपको ज्यादा से ज्यादा 25 लाख रुपए तक निवेश करना पड़ सकता है और आंकड़ा आपके द्वारा चुने गए लोकेशन पर भी निर्भर करता है।

निष्कर्ष :-

फायदेमंद फ्रेंचाइजी बिजनेस आइडिया में Sreeleathers Franchise का नाम मेरे ख्याल से हमेशा ही रहेगा। क्योंकि जो इस कंपनी ने इतने सालों से करते आया है मुझे पूरी उम्मीद है कि यह आगे भी इसी तरह लोगों को अपने Products से आकर्षित करता रहेगा। ऐसे में इस बात का भी कोई संदेह नहीं है कि आपको Sreeleathers Store Business शुरू करना चाहिए या नहीं।

तो दोस्तों उम्मीद करता हूं कि आपको आज के इस पोस्ट "How To Open Sreeleathers Store" में दी गई जानकारी पसंद आई होगी और आप दिए गए जानकारी से संतुष्ट होंगे। ऐसे में मैंने आज के इस पोस्ट से आपकी थोड़ी बहुत भी मदद की है तो आपसे निवेदन है कि अपने किसी खास दोस्त या फिर परिवार के किसी सदस्य के साथ इसे शेयर करना ना भूलें। (How To Start Sreeleathers Franchise Store)

Business ideas Hindi Home : CLICK HERE

इन पोस्ट को भी पढ़ें :-

👉 Dominos Pizza की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

👉 Ekart Logistics की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

👉 Chai Sutta Bar की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

👉 MBA Chaiwala की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

👉 किसी कंपनी की फ्रेंचाइजी कैसे लें?

Mohit Sinha

हैलो, मेरा नाम मोहित सिन्हा है। मैं इस (Business Ideas Hindi) ब्लॉग का Founder हूं। मुझे बिजनेस के क्षेत्र में काफी अच्छी जानकारी है और इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आप तक Business और Make Money से संबंधित पोस्ट साझा करता हूं। आपसे विनती है कि अपना प्यार हम पर बनाएं रखें और इसी तरह ब्लॉग पर आते रहें। #businessideashindi facebook youtube telegram

एक टिप्पणी भेजें

कमेंट करें

और नया पुराने