जोश ऐप क्या है और जोश ऐप से पैसे कैसे कमाए?

Josh App Se Paise Kaise Kamaye 2024 | जोश ऐप से पैसे कैसे कमाए? | जोश ऐप क्या है? | How To Earn Money From Josh App in Hindi | Make Money From Josh App | What is Josh App in Hindi | Josh App Par Account Kaise Banaye? | Josh App in Hindi

दोस्तों, एक समय ऐसा था जब भारत मे चाइनीज ऐप का इस्तेमाल बहुत ही ज्यादा किया जाता था जिनमें सबसे ज्यादा प्रसिद्ध TikTok App था। लेकिन बाद में चाइनीज ऐप्स के बैन होने के बाद भारत में भारतीय ऐप्स की लोकप्रियता बढ़ने लगी जिसके कारण कई Short Video Application का प्रचलन बढ़ा। जिसमें से एक Josh App भी है।

$ads={1}

Josh App एक Short Video प्लेटफार्म है, जिसका इस्तेमाल हमारे देश में काफी ज्यादा किया जाता है। आज के समय में लाखों लोग इस ऐप का इस्तेमाल कर रही है। कई सारे लोग Josh App के जरिये अच्छा खासा पैसा भी कमा रहे है।

आज हम आपको Josh App क्या है? और Josh App से पैसे कैसे कमाए के बारे में विस्तृत जानकारी देने वाले है ताकि आप भी Josh App का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकें। कई लोग ऐसे है जो जोश ऐप का इस्तेमाल रोजाना करते है, लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नही होती है कि Josh App Se Paise Kaise Kamaye जाते है तो चलिए अब हम जानते है कि 2024 में Josh App से पैसे कैसे कमाए।

{tocify} $title={Table of Contents}

जोश ऐप क्या है (What is Josh App in Hindi)


Josh ऐप एक Short Video Application है, जिसे एक बेंगलुरु बैसड कंपनी वर्से इनोवेशन ने बनाया है। यह एक भारतीय ऐप है जिसके फाउंडर वीरेंद्र गुप्ता और उमंग बेदी जी है। इस ऐप पर आप 15 सेकेंड से लेकर 60 सेकेंड तक के वीडियो डाल सकते है।

आपको बताना चाहेंगे कि Josh App हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलगु सहित 12 अन्य भाषाओं में उपलब्ध है। इस ऐप का इस्तेमाल भारत में बहुत ही ज्यादा किया जाता है। Josh App में आप Comedy, Acting, Dance, Singing, मिमिकरी आदि से संबंधित Short Video बनाकर अपलोड कर सकते है। आज के समय में लोग Josh App में वीडियो बनाकर अच्छी कमाई भी कर रहे है।

Josh App की विशेषताएं क्या है (Features Of Josh App)

• वर्तमान समय में जोश ऐप का इस्तेमाल मनोरंजन के लिए काफी किया जाता है।

• Josh App पर आप 15 सेकेंड लेकर 60 सेकेंड तक का वीडियो रिकॉर्ड कर सकते है।

• यहां पर आपको कई सारी कैटेगरी उपलब्ध मिल जाती है जहाँ से आप अपने पसंदीदा कैटेगरी का चयन करके वीडियो देख सकते है।

• यह एक भारतीय ऐप है जिसके कारण यह पूरी तरह से सुरक्षित है।

• जोश ऐप पर आपको Hastag (#) का फीचर भी मिल जाता है।

• Josh App से आप अपने पसंदीदा वीडियो को डाउनलोड भी कर सकते है।

• इसके अलावा आप इस ऐप्प से किसी भी वीडियो को अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे व्हाट्सऐप्प, फेसबुक, इंस्टाग्राम आदि पर शेयर भी कर सकते है।

• Josh App का इस्तेमाल करके आप घर बैठे ऑनलाइन पैसे भी कमा सकते है।

• जोश ऐप पर वीडियो बनाने के लिए आपको म्यूजिक और कई तरह के इफेक्ट्स का भी ऑप्शन मिल जाता है।

• इस ऐप के द्वारा आप Short Video क्रिएट और शेयर भी कर सकते है।

जोश ऐप कैसे डाउनलोड करें? (How To Download Josh App)

आपको बता दें कि जोश ऐप को गूगल प्ले स्टोर से 10 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है और इसे 4.1 की रेटिंग भी प्राप्त है। आप जोश ऐप को बहुत ही आसानी से बिल्कुल मुफ्त में अपने फोन के प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है। आपको बस निचे बताये गए कुछ आसान से स्टेप्स को फॉलो करना है -

• सबसे पहले आपको अपने फोन में प्लेस्टोर को ओपन कर लेना है।

• इसके बाद यहाँ आपको Search बॉक्स में Josh App लिखकर सर्च कर लेना है।

• अब आपके सामने जोश ऐप की डिटेल्स आ जाएगी।

• इसके बाद आपको Install के बटन पर क्लिक करना है।

• क्लिक करते ही Josh App आपके फोन में Download होकर ऑटोमेटिक Install हो जायेगा।

• अब आप जोश ऐप को ओपन करके आसानी से इस्तेमाल कर सकते है।

Josh App Par Account Kaise Banaye?

अगर आप भी पहली बार Josh App का इस्तेमाल कर रहे है और जोश ऐप पर एकाउंट कैसे बनाएं के बारे में जानना चाहते है तो आगे हम आपको इसके पुरे प्रोसेस के बारे में बताने वाले है -

• सबसे पहले आप अपने फ़ोन के प्लेस्टोर में जाकर Josh App को डाउनलोड करके Install कर लें। इसके पश्चात आपको जोश ऐप को ओपन कर लेना है।

• ओपन करने के बाद सबसे पहले आपको अपनी भाषा चुनने को कहा जायेगा। अतः अपनी स्वेच्छा के अनुसार भाषा का चयन कर लें और फिर Swipe Up कर लें।

• इसके बाद नीचे की ओर दाहिने साइड में आपको Profile का आइकॉन दिखेगा, जिस पर आपको क्लिक कर लेना है।

• यहां पर आपको Sign In करना होता है जिसके लिए आपको तीन विकल्प दिए जाते है -

• Continue With Phone

• Continue With Google

• Continue With Facebook

• आप यहाँ से किसी भी एक विकल्प को चुन कर साइन इन कर सकते है। उदाहरण के लिए हमने Continue With Phone के ऑप्शन को चुना है।

• अब आपको यहाँ अपने 10 अंकों का मोबाइल नंबर दर्ज कर लेना होता है और यहाँ पर मौजूद Send OTP के ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है।

• इसके बाद आपके फ़ोन में ओटीपी ऑटोमेटिक वेरीफाई हो जाएगी और आपका Josh App पर एकाउंट बन जायेगा।

• अब आप Profile के आइकॉन पर जाकर अपना प्रोफाइल में अन्य जानकारियाँ ऐड कर सकते है।

• इस प्रकार आप आसानी से Josh App पर एकाउंट बना सकते है।

जोश ऐप से पैसे कैसे कमाए? 2024 (How To Earn From Josh App)

जोश ऐप से पैसे कैसे कमाए?
जोश ऐप से पैसे कैसे कमाए?

बहुत सारे लोग ऐसे है जो Josh App का रोजाना इस्तेमाल करते तो है लेकिन उन्हें यह नही पता होता है कि जोश ऐप्प से पैसे कैसे कमाए? इसलिए आगे हम आपको Josh App Se Paise Kaise Kamaye के बारे में बताने वाले है। आज हम आपको ऐसे कई तरीकों के बारे में बताएंगे जिसका इस्तेमाल करके आप Josh App से पैसे कमाने के तरीके के बारे में जान सकेंगे -

#1. Paid Promotion करके Josh App से पैसे कमाए

अगर जोश ऐप पर आपके अच्छे खासे Followers है, तो बहुत सारी कंपनियां ऐसी है जो आपको Paid Promotion का काम देती है, जिसके ऊपर आपको अच्छी कमीशन भी प्राप्त हो जाती है। इसके लिए बस आपको अपने Josh App की प्रोफाइल में जाकर कंपनी के प्रोडक्ट का Promotion करना होता है ताकि उस प्रोडक्ट की बिक्री बढ़ें।

इस प्रकार आप Josh App के द्वारा पेड प्रोमोशन करके अच्छा पैसा कमा सकते है। आपको मार्केट में ऐसी बहुत सारी कंपनियां मिल जाएगी जो Paid Promotion करने के लिए अच्छी खासी रकम देती है।

#2. मोबाइल एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके Josh App से पैसे कमाए

अगर आपके पास स्मार्टफोन है और आप भी जोश ऐप का इस्तेमाल करते है तो आपको बता दें कि Josh App के द्वारा आप आसानी से घर बैठ Online Earning कर सकते हैं। ऑनलाइन आपको ऐसी बहुत सारी एप्लीकेशन मिल जाएंगी, जो Refer & Earn पर अच्छा कमिशन देती है, जिनमें UpStox, Groww, Dream11 जैसी कई अन्य एप्लीकेशन शामिल है।

आप इनके रेफर लिंक को Josh App पर शेयर करके अच्छा पैसा बना सकते है। इसके लिए आपको इन Application के लिंक को अपने प्रोफाइल में शेयर करना होता है इसके बाद जब आपके Followers इस रेफर लिंक पर क्लिक करके इस ऐप को डाउनलोड करेंगे तो आपको Refer & Earn के अनुसार पैसे मिलते है।

Google Play Store पर आपको ऐसी कई एप्लीकेशन मिल जाएंगी जो रेफर करने के 200 से लेकर 500 रुपये तक भी देती है।

#3. Affiliate Marketing के द्वारा Josh App से पैसे कैसे कमाए

आजकल एफिलिएट मार्केटिंग (Affliate Marketing) करके लोग अच्छा पैसा कमा रहे है जिसके लिए बहुत सारे लोग अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते है। आप भी Josh App का इस्तेमाल करके एफिलिएट से Earning कर सकते है। 

इसके लिए आपको ऑनलाइन बहुत सारी कंपनियां उपलब्ध मिल जाएंगी, जो कि Affiliate Marketing का प्रोग्राम चलाती है जिनमें Flipkart, Amazon, Shop clues, Ebay जैसी कंपनियां है।

आपको बस इनके Affiliate Program को जॉइन करना होता है और फिर आपको इन कंपनी के एफिलिएट लिंक को शेयर करना होता है। अब जो भी व्यक्ति आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक से उस प्रोडक्ट को खरीदेगा, बदले में आपको उस पर निर्धारित कमीशन की प्राप्ति होगी। 

बहुत सारी कंपनियां 50% से लेकर 80% तक का भी कमीशन प्रदान करती है। अतः आप Affiliate Marketing करके Josh App से पैसा कमा सकते है।

#4. Collaboration Video बनाकर जोश ऐप के द्वारा पैसा कमाए

अगर आपके Josh एकाउंट में अच्छे Followers की संख्या है तो आप यह तरीका आजमाकर अच्छा पैसा कमा सकते है। यहाँ पर आपको ऐसे बहुत सारे छोटे क्रिएटर्स मिल जाएंगे जिनके फ़ॉलोवर्स की संख्या कम होती है इसलिए वे बड़े-बड़े क्रिएटर्स के साथ Collaborate करके वीडियो बनाते है ताकि उनके Followers की संख्या बढ़े। 

इसके बदले अच्छे पैसे भी दिए जाते है। अतः आप भी इन छोटे छोटे नये Creators के साथ Collaboration करके वीडियो बना सकते है और अच्छा पैसा कमा सकते है।

#5. Product Review करके जोश ऐप से पैसा कमाए

ऐसी बहुत सारी कंपनियां है जो कि अपने प्रोडक्ट रिव्यु करने के भी पैसे देती है क्योंकि अगर जोश ऐप पर आपके Followers अच्छी मात्रा में है तो उस प्रोडक्ट के बिकने के अवसर बढ़ जाते है। ज्यादातर लोग किसी भी प्रोडक्ट को खरीदने से पहले उसका रिव्यु देखना पसंद करते है। 

ऐसे में Josh App पर आपके द्वारा दी गई Product Review से लोग उस प्रोडक्ट को खरीदते है जिसे कंपनी की सेल बढ़ती है। इस प्रकार आप Product Review करके भी Josh App से पैसा कमा सकते है।

#6. Cross Promotion करके पैसा कमाए

जोश ऐप पर क्रॉस प्रोमोशन करके पैसा कमाने का मतलब यह है कि यदि आपका किसी अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर चैनल या एकाउंट है तो आप अपने Josh App के Followers को उस प्लेटफार्म पर भेज सकते है, जिससे आपके सारे फॉलोवर्स आपको उस बताये गये प्लेटफार्म पर भी मिल जाते है और आपके Video's को अधिक से अधिक लाइक्स मिलते है जिससे आपकी कमाई बढ़ जाती है।

#7. Sponsorship करके जोश ऐप से पैसे कमाए

Josh App पर ज्यादा मात्रा में फॉलोवर्स रहने से बहुत सारी कंपनियां आपको अपने प्रोडक्ट का प्रोमोशन करने के लिए अच्छे पैसे देती है। यह आपके वीडियोस को मिलने वाले Views और आपके Followers की संख्या पर निर्भर करता है। अतः ऐसी कंपनियों से संपर्क करके आप भी Sponsorship के जरिये अच्छा पैसा कमा सकते है।

निष्कर्ष (Conclusion)

इस प्रकार आज के इस आर्टिकल में हमनें आपको Josh App क्या है और Josh App Se Paise Kaise Kamaye in Hindi के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की है ताकि आप भी इस जोश ऐप के माध्यम से घर बैठे पैसे कमा सके। 

उम्मीद करता हूँ की आपको आज का यह पोस्ट काफी पसंद आया होगा और आप इसे अपने अन्य दोस्तों के साथ भी जरूर शेयर करेंगे।

Josh App से संबंधित FAQ

Q1. Josh App किस देश का ऐप है?

उत्तर: Josh App एक भारतीय ऐप है और इस ऐप को Dailyhunt के द्वारा लॉन्च किया गया है।

Q2. जोश ऐप से पैसे कैसे कमा सकते है?

उत्तर : Josh App का इस्तेमाल करके आप कई तरीको से पैसे कमा सकते है जैसे - Affiliate Marketing, Paid Promotion, Sponsorship, Collaboration, Cross Promotion, मोबाइल एप्लीकेशन आदि।

अन्य पोस्ट पढ़े :-

👉 Mobile App बनाकर पैसे कैसे कमाए?

👉 Game खेलकर पैसे कैसे कमाए?

👉 Content Writing से पैसे कैसे कमाए?

👉 Sponsorship से पैसे कैसे कमाए?

👉 Editing से पैसे कैसे कमाए?

Mohit Sinha

हैलो, मेरा नाम Mohit Sinha है। मैं पटना का रहना वाला हूं और इस Blog के माध्यम से मैं आप तक व्यापार और पैसे से संबंधित जानकारी पहुंचाने की कोशिश करता हूं। आपसे विनती है कि अपना प्यार हम पर बनाएं रखें ❤️ facebook youtube telegram

एक टिप्पणी भेजें

कृपया कॉमेंट बॉक्स में लिंक ना दें।

और नया पुराने